कल वाराणसी में काशी विश्‍वनाथ के दर्शन करेंगे PM मोदी, कॉरीडोर का करेंगे शिलान्‍यास

अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कल काशी विश्‍वना‍थ कॉरीडोर का शिलान्‍यास करेंगे पीएम मोदी.

कल वाराणसी में काशी विश्‍वनाथ के दर्शन करेंगे PM मोदी, कॉरीडोर का करेंगे शिलान्‍यास
पीएम मोदी शुक्रवार को काशी विश्‍वनाथ मंदिर में पूजा करेंगे पीएम मोदी. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार (8 मार्च) को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे. इस दौरान वह यहां बाबा काशी विश्‍वनाथ के दर्शन कर पूजा-अर्चना भी करेंगे. पीएम मोदी का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है. सत्ता संभालने के तुरंत बाद ही पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर के विस्तारीकरण की योजना को हरी झंडी दी थी, अब वह वक्त भी सामने आ गया है जब पीएम निर्माण कार्यों के लिए भूमि पूजन के साथ ही शिलान्यास भी करेंगे.

 

शुक्रवार को पीएम मोदी द्वारा शिलान्‍यास की जाने वाली इस योजना के जरिये करीब चार सौ करोड़ की लागत से काशी विश्वनाथ कॉरीडोर का निर्माण किया जाना है. इस बेहद खास योजना को मूर्तरूप देने में करीब तीन सौ घर खरीदा जाना था और लगभग सात लाख स्क्वायर फीट के एरिया का विकास किया जाना था. 

बीते डेढ़ वर्षों में सभी कार्य काफी तेजी के साथ किए गए हैं. माना जा रहा है कि आने वाले एक-सवा साल में काशी विश्वनाथ कॉरीडोर अपने वास्तविक रूप में सामने आ जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को सुबह 8:30 बजे वाराणसी पहुंचेंगे और बाबा विश्वनाथ के दर्शन पूजन के बाद शिलान्यास और भूमि पूजन करेंगे.

बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने 19 फरवरी को वाराणसी का दौरा किया था. उस दौरान उन्‍होंने अपने संसदीय क्षेत्र को तीन हजार करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का तोहफा दिया था. इस दौरान उन्‍होंने विश्‍व के पहले ऐसे लोकोमोटिव इंजन को भी हरी झंडी दिखाई थी, जिसे डीजल संस्‍करण से इलेक्ट्रिक इंजन में तब्‍दील किया गया था.