लखनऊ: लॉकडाउन की वजह से मजबूरी में घर वापसी कर रहे मजदूरों को लेकर उत्तर प्रदेश की सियासत गरमा गई है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की ओर से मजदूरों के लिए बसों की व्यवस्था पर उठाए जा रहे सवालों पर खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मोर्चा संभालते हुए पलटवार किया है. साथ ही कांग्रेस पार्टी से मजदूरों की ओर से चार सवाल पूछे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोमवार दोपहर ट्वीट कर सीएम योगी ने पूछा कि जब कांग्रेस के पास 1000 बसें थीं, तो राजस्थान और महाराष्ट्र से ट्रकों में भरकर हमारे साथियों को उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड व बंगाल क्यों भेज रहे हैं?. औरैया सड़क हादसे का जिक्र करते हुए CM ने पूछा कि औरैया में हुई दर्दनाक सड़क दुर्घटना से पूरा देश आहत है. एक ट्रक पंजाब से और दूसरा राजस्थान से आ रहा था. क्या कांग्रेस पार्टी और प्रियंका गांधी इस दुर्घटना की जिम्मेदारी लेंगी? हमारे साथियों से माफी मांगेंगी?


प्रियंका की ओर से मजदूरों के लिए बसें चलाने की अनुमति न दिए जाने के आरोपों पर सीएम योगी ने कहा कि प्रियंका गांधी कहती हैं कि उनके पास 1000 बसें हैं. यह और बात है कि अब तक इन बसों की सूची उपलब्ध नहीं कराई गई है और न ही हमारे साथियों की. बसों और हमारे साथियों की सूची सरकार को उपलब्ध करा दी जाए, जिससे कांग्रेस के काम ट्विटर नहीं धरातल पर दिखें.



आखिरी सवाल में सीएम योगी ने कहा कि देशभर में जितनी भी श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चल रही है उनमें से आधी से ज्यादा उत्तर प्रदेश ही आईं हैं. अगर प्रियंका वाड्रा को इतनी ही चिंता है तो बाकी साथियों को भी ट्रेनों से सुरक्षित भेजने का इंतजाम कांग्रेस शासित राज्यों से क्यों नहीं करा रहीं?