पांच बार रहे सांसद, क्या इस बार मिलेगी जीत; कांतिलाल भूरिया का क्या है सोशल स्कोर?
Advertisement
trendingNow12259447

पांच बार रहे सांसद, क्या इस बार मिलेगी जीत; कांतिलाल भूरिया का क्या है सोशल स्कोर?

Kantilal Bhuria: कांतिलाल भूरिया ने झाबुआ के चंद्रशेखर आजाद कॉलेज से पढ़ाई की है. उनके पास एमए एलएलबी की डिग्री है. उनकी पत्नी का नाम कल्पना भूरिया है और उनके दो बेटे संदीप भूरिया और विक्रांत भूरिया हैं. 

पांच बार रहे सांसद, क्या इस बार मिलेगी जीत; कांतिलाल भूरिया का क्या है सोशल स्कोर?

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अब बस दो राउंड की वोटिंग बची है. 1 जून को आखिरी चरण का मतदान होते ही हर किसी की निगाहें होंगी 4 जून पर. यानी वोटिंग डे पर. लेकिन अभी दो चरण की वोटिंग होनी है और गर्मी अपने चरम पर है. ऐसे में जनता को चिलचिलाती गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. लोग लंबी कतारों में लगकर वोट डाल रहे हैं. लेकिन जनता के अलावा उम्मीदवारों को भी परेशानी से जूझना पड़ रहा है. उनके भी घर-घर जाकर वोट मांगने में पसीने छूट रहे हैं. ऐसे में सोशल मीडिया उनके लिए बेहद अहम जरिया है जनता से जुड़े रहने का. जी न्यूज चुनाव के बीच आपके लिए लाया है लीडर्स सोशल स्कोर यानी LSS. इस कड़ी में हम आपको बता रहे हैं कांतिलाल भूरिया के बारे में. 

1 जून 1950 को जन्मे कांतिलाल भूरिया कांग्रेस नेता हैं और साल 2009 में मनमोहन सिंह 2.0 सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे. उन्होंने कृषि मंत्रालय में राज्यमंत्री का पद संभाला. इसके अलावा जनजातीय मामलों के भी वह मंत्री रहे हैं. साल 1998, 1999 और 2004 और 2009 में वह रतलाम लोकसभा सीट से जीते. 2014 की मोदी लहर में वह हार गए. इसके बाद 2015 के उपचुनाव में उनको जीत जरूर मिली. लेकिन 2019 में वह फिर हार गए. इसके बाद 2019 के मध्य प्रदेश विधानसभा उप चुनाव में उनको झाबुआ सीट से जीत मिली. 

कांतिलाल भूरिया ने झाबुआ के चंद्रशेखर आजाद कॉलेज से पढ़ाई की है. उनके पास एमए एलएलबी की डिग्री है. उनकी पत्नी का नाम कल्पना भूरिया है और उनके दो बेटे संदीप भूरिया और विक्रांत भूरिया हैं. इस बार भी कांग्रेस ने रतलाम लोकसभा सीट से कांतिलाल भूरिया को मैदान में उतारा है. जबकि बीजेपी की ओर से उनके सामने अनीता सिंह चौहान हैं. ट्विटर पर कांतिलाल भूरिया बहुत ज्यादा एक्टिव नहीं हैं. वह 26 लोगों को फॉलो करते हैं और उनके फॉलोअर्स की संख्या 462 है. वहीं इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 655 है.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

 

 

Kantilal Bhuria

Social Media Score

Scores
Over All Score 4
Digital Listening Score6
Facebook Score10
Instagram Score0
X Score3
YouTube Score0

TAGS

Trending news