MP News: सिंगरौली की NCL कोयला खदान में बड़ा हादसा, 2 मजदूरों की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2259446

MP News: सिंगरौली की NCL कोयला खदान में बड़ा हादसा, 2 मजदूरों की मौत

Singrauli News: मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिला स्थित NCL कोयला खदान में बड़ा हादसा हो गया है. यहां पाइप कटिंग के काम के दौरान दो मजदूरों की ऊंचाई से गिरने के कारण मौत हो गई है. इस हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने NCL प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

MP News: सिंगरौली की NCL कोयला खदान में बड़ा हादसा, 2 मजदूरों की मौत

Singrauli NCL Coal Mine Accident: मध्य प्रदेश की सिंगरौली जिले के दुधिचुआ NCL कोयला खदान में बड़ा हादसा हो गया है. यहां बुधवार को पाइप कटिंग का काम हो रहा था. इसी दौरान ऊंचाई से दो मजदूर नीचे गिर गए. हादसे की जानकारी मिलते ही दोनों मजदूरों को तुरंत एंबुलेंस के जरिए अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. स्थानीय लोगों ने कंपनी पर सेफ्टी मानकों का पालन नहीं करने का आरोप लगाया है.

दो मजदूरों की मौत
NCL के दूधिचुआ कोयला खदान में CHP पर काम करने के दौरान अचानक 2 मजदूर खदान की ऊंचाई से नीचे गिर गए. तुरंत एंबुलेंस को बुलाकर दोनों मजदूरों को नेहरू शताब्दी अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

नहीं थे कोई सेफ्टी इक्विपमेंट
बताया जा रहा है कि बुधवार को दोनों मजदूर बिना किसी सेफ्टी इक्विपमेंट के खदान के ऊपर पाइप कटिंग का काम कर रहे थे. इसे दौरान अचानक बैलेंस बिगड़ गया और काम कर रहे दोनों मजदूर नीचे गिर गए. तुरंत वहां मौजूद अन्य मजदूरों ने एंबुलेंस बुलाई और दोनों को अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

कंपनी वाले उठ रहे सवाल
हादसे के बाद ठेका कंपनी पर बड़ी लापरवाही के आरोप लग रहे हैं. स्थानीय लोग इस हादसे का कारण ठेका कंपनी को ठहरा रहे हैं. साथ ही मजदूरों की सेफ्टी को लेकर सवाल भी उठा रहे हैं. कहा जा रहा है कि ठेका कंपनी के लिए काम वाले दोनों मजदूर बिना किसी सेफ्टी के खदान में ऊंचाई पर काम कर रहे थे. 

ये भी पढ़ें- क्या है चंबल के खूनी दरवाजे का रहस्य? 

मृतकों की पहचान
मृतकों की पहचान  विरिशा मोइया (49) पिता बुधराम मोईया निवासी बलिया नाला बस्ती जयंत और सुखराम (35) पिता सुखदेव निवासी बैगा बस्ती सरसवाह के रूप में हुई है. घटना की जानकारी मिलने के बाद से ही दोनों मजदूरों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. 

बता दें कि अब तक इस मामले में न तो किसी प्रशासनिक अधिकारी की ओर से कोई जानकारी सामने आई है और न ही  कंपनी की ओर से कोई बयान दिया गया है.

इनपुट- सिंगरौली से अजय दुबे की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें-  MP के इन 5 जिलों में है सबसे ज्यादा आबादी, तीसरे नंबर का नाम तो सोचा ही नहीं होगा

Trending news