Phulpur Byelection 2024: यूपी उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने प्रत्‍याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. यूपी की सबसे हॉट सीट पर बीजेपी ने बड़ा दांव खेल दिया है. फूलपुर सीट से दीपक पटेल को प्रत्‍याशी बनाया गया है. कुर्मी बाहुल्‍य वाली इस सीट पर बीजेपी ने पूर्व विधायक दीपक पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है. आइये जानते हैं दीपक पटेल का सियासी करियर?. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन हैं दीपक पटेल? 
फूलपुर सीट कुर्मी बाहुल्‍य सीट है. ऐसे में दीपक पटेल को टिकट देकर बीजेपी में ओबीसी कार्ड खेल दिया है. दीपक पटेल, प्रयागराज की करछना विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं. दीपक पटेल की मां केशरी देवी पटेल फूलपुर लोकसभा सीट से सांसद रह चुकी हैं. 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने उन्‍हें प्रत्‍याशी नहीं बनाया. दीपक पटेल फूलपुर काफी समय से पार्टी से जुड़े हैं और फूलपुर विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय हैं. वहीं, सपा ने फूलपुर से मुज्तबा सिद्दीकी को प्रत्‍याशी बनाया है. सपा ने 2022 में भी मुज्‍तबा सिद्दीकी को प्रत्‍याशी बनाया था, तब बीजेपी के प्रवीण पटेल ने उन्‍हें मामूली वोटों से हरा दिया था. 


मां 2019 में सांसद चुनी गई थीं 
बता दें कि यूपी की 9 सीटों में होने वाले उपचुनाव को लेकर कल नामांकन का आखिरी दिन है. 13 नवंबर को वोटिंग पड़ेगी और 23 नवंबर को नतीजे आ जाएंगे. प्रवीण पटेल के सांसद चुने जाने के बाद फूलपुर सीट खाली हो गई थी. फूलपुर सीट से सबसे ज्‍यादा दावेदार सामने आए थे. यहां से 41 नेताओं ने चुनाव लड़ने के लिए दावेदारी पेश की थी. 2012 में दीपक पटेल ने करछना से चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की थी. उनकी मां केशरी देवी पटेल 2019 में फूलपुर से सांसद चुनी गई थीं. 


 


यह भी पढ़ें : BJP Candidate List: करहल से कटेहरी तक बीजेपी ने घोषित किए उम्मीदवार, देखें किसे मिला टिकट


यह भी पढ़ें :  UP BJP Candidate List: यूपी उपचुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की लिस्ट, रालोद के पास मीरापुर सीट