Mirzapur News: मिर्जापुर के झरने में अचानक आया सैलाब, बह गए सैलानी, पिकनिक में मिली मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2393800

Mirzapur News: मिर्जापुर के झरने में अचानक आया सैलाब, बह गए सैलानी, पिकनिक में मिली मौत

Mirzapur News in Hindi: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में में घूमने आए सैलानियों को झरने में नहाना भारी पड़ गया. जहां अचानक से झरने का पानी बढ़ने के कारण कई सैलानी बह गए. इसे देखते ही वहां मौजूद ... पढ़िए पूरी खबर ... 

Mirzapur News

Mirzapur News/राजेश मिश्रा: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में घूमने आए सैलानियों को झरने में नहाना भारी पड़ गया. जहां अचानक से झरने का पानी बढ़ने के कारण 6 सैलानी बह गए. इसे देखते ही वहां मौजूद सभी लोगों में खलबली मच गई. पानी में बहने वाले सभी सैलानी वाराणसी के भेलूपुर से पिकनिक मनाने के लिए मिर्जापुर आए थे. पूरा मामला अहरौरा थाना क्षेत्र के भलदरिया दरी बैजू बाबा तपोभूमि का है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने 5 सैलानियों को सुरक्षित बचाकर झरने से बाहर निकाल लिया गया है. लेकिन एक सैलानी की मौत हो गई, जिसका शव कुछ घंटों बाद बरामद हुआ.  

जानकारी के अनुसार, बुधवार शाम को झरने से कुछ दूरी पर एसडीआरएफ की टीम ने एक शव बरामद किया. दरअसल, भरदरिया वाटरफॉल पर पिकनिक मनाने के लिए काफी संख्या में टूरिस्ट आए हुए थे. यह झरना बैजू बाबा आश्रम के काफी निकट है. टूरिस्ट में आगे जाकर झरने का आनंद उठाने की होड़ मची थी. लेकिन अचानक झरना सैलाब बन गया और तेज बहाव में पर्यटक खुद को संभाल नहीं पाए, किनारे मौज मस्ती कर रहे टूरिस्ट तो बच निकले, लेकिन बीच में खड़े पर्यटकों का एक समूह इसकी चपेट में आ गया और बह गया. हालांकि पांच लोगों को बचा लिया गया. 

जल प्रपात की चपेट में आए समूह में बनारस के शकीरपुर के टूरिस्ट आनंद गुप्ता, दिल्ली जायसवाल, अमित पटेल, राजेद्र वर्मा, वीरेंद्र सिंह  और बिज्ज जायसवाल थे. हालांकि आनंद को बचाया नहीं जा सका. उनकी लाश झरने से दूर कुछ घंटे बाद बरामद की गई. पुलिस का कहना है कि पर्यटकों को हमेशा बीच धारा के पास जाने से मना किया जाता है, वहां चेतावनी के बोर्ड भी लगे हुए हैं, लेकिन सेल्फी और रील बनाने की होड़ में लोग इस पर ध्यान नहीं देते.

यह भी पढ़ें - प्रयागराज से बंदूक की नोक पर बीवी को अगवा करने वाला पति गिरफ्तार,वीडियो हुआ था वायरल

उत्तर प्रदेश के नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News In Hindi और पाएं हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news