Neelam Karwariya Passed Away: प्रयागराज के मेजा से पूर्व विधायक रहीं नीलम करवर‍िया का निधन हो गया है. वह लिवर सिरोसिस बीमारी से ग्रसित थीं. पिछले कई दिनों से उनका इलाज हैदराबाद में चल रहा था. गुरुवार रात को हैदराबाद में ही नीलम करवरिया ने अंतिम सांस ली. नीलम करवरिया के निधन की खबर से प्रयागराज में शोक का माहौल है. बता दें कि कुछ दिन पहले ही उनके पति उदयभान करवरिया की सजा माफ कर दी गई थी. इसके बाद वह जेल से बाहर आए थे.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेजा की पहली विधायक चुनी गईं 
मेजा की पूर्व बीजेपी विधायक नीलम करवरिया के पति उदयभान भी विधायक रह चुके हैं. प्रयागराज के बहुचर्चित जवाहर यादव हत्‍याकांड में उन्‍हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी. जुलाई महीने में ही यूपी की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल ने उदयभान करवरिया की सजा माफ कर दी थी. इसके बाद वह जेल से बाहर आ गए, तब पति को लेने नीलम करवरिया भी पहुंची थीं. नीलम करवरिया और उदयभान करवरिया तब से कई मंदिरों में पूजा-पाठ करते साथ दिखाई दिए. 


नीलम करवरिया का राजनीतिक करियर
जवाहर यादव हत्‍याकांड में करवरिया बंधु के जेल में जाने के बाद नीलम करवरिया ने परिवार का रसूख बचाने के लिए राजनीति में उतर गई थीं. नीलम करवरिया ने साल 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट से मेजा सीट से चुनाव लड़ा और उन्‍हें जीत मिली. इसके बाद साल 2022 के विधानसभा चुनाव में नीलम करवरिया को बीजेपी ने दोबारा चुनाव लड़ाया. हालांकि, इस बार उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा. 


परिवार का रसूख बचाने के लिए राजनीति में उतरीं 
प्रयागराज की मेजा विधानसभा सीट सपा नेता कुंवर रेवती रमण सिंह का गढ़ माना जाता था. इस विधानसभा सीट पर रेवती रमण का सिक्‍का चलता था. हालांकि, नीलम करवरिया के चुनाव मैदान में उतरने के बाद उनकी पकड़ इस सीट पर कमजोर पड़ गई. 2017 के विधानसभा चुनाव में नीलम करवरिया ने सपा प्रत्‍याशी राम सेवक पटेल को 20 हजार वोटों से हराया था. एमए तक शिक्षा प्राप्‍त करने वाली नीलम करवरिया मेजा सीट से पहली महिला विधायक चुनी गई थीं. 
 


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Prayagraj​ News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


 



यह भी पढ़ें : UP News: आरओ एआरओ पेपर लीक मामले से प्रयागराज के नामी कॉलेज की पूर्व प्रिंसिपल गिरफ्तार


यह भी पढ़ें :  Kaushambi News: रेप के मुकदमे में सुलह नहीं करने पर पीड़िता के परिवार पर हमला, दबंगो ने फरसे से मारा