Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2451278
photoDetails0hindi

मैहर बस हादसे की रूह कंपा देंगी ये तस्‍वीरें, जेसीबी बुलाई, गैस कटर से बस काटकर निकाले गए लोग

मैहर सड़क हादसे में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 9 हो गई है. वहीं, दो दर्जन से ज्‍यादा लोग घायल हो गए हैं. प्रयागराज से नागपुर जाते समय यात्रियों से भरी बस मैहर के पास दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई. हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई. गैस कटर से बस को काटकर लोगों को निकाला गया.

नियमों की अनदेखी करता रहा बस मालिक

1/10
नियमों की अनदेखी करता रहा बस मालिक

शुरुआती जांच में पता चला कि दुर्घटनाग्रस्‍त हुई बस मीनू सिंह के नाम पर रजिस्टर्ड है. इस बस का चार अगस्त 2021 को ओवरलोडिंग के साथ-साथ कई नियमों के उल्लंघन पर चालान कटा था. 

कई बार चालान कटा

2/10
कई बार चालान कटा

इतना ही नहीं परिवहन विभाग ने बस मालिक पर 30 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था. इसके अलावा मीनू सिंह की बस का 21 मई 2022 को नागपुर में 1 हजार रुपये का चालान काटा गया था. 

 

बस मालिक की लापरवाही सामने आई

3/10
बस मालिक की लापरवाही सामने आई

बस में रिफ्लेक्टर्स भी नहीं लगाए गए थे. बार-बार बस की लापरवाही के चलते शनिवार को एक एक दर्दनाक हादसा हो गया. बस मालिक द्वारा नियमों की अनदेखी की जाती रही. 

मंजर देख कांप गई लोगों की रूह

4/10
मंजर देख कांप गई लोगों की रूह

बताया गया कि 53 सीटर में हादसे के समय 45 लोग सवार थे. जैसे ही बस रीवा-जबलपुर फोरलेन पर चौरसिया ढाबे के पास पहुंची, यहां बस सड़क किनारे खड़े डंपर में पीछे से जा घुसी. 

चीख-पुकार मची

5/10
चीख-पुकार मची

हादसे के बाद बस में बैठे यात्रियों में चीख-पुकार मच गई. स्‍थानीय लोग पहुंचे तो देखा कि बस के परखच्‍चे उड़ गए थे. लोग बस में बुरी तरह फंसे थे. 

जेसीबी मंगाई गई

6/10
जेसीबी मंगाई गई

चारों तरफ खून फैला था. सूचना पर पहुंची पुसिल ने जेसीबी और गैस कटर मंगा कर बस को काटना शुरू किया. इसके बाद बस में बैठे लोगों को बाहर निकाल कर अस्‍पताल पहुंचाया. 

बस हादसे में इनकी मौत

7/10
बस हादसे में इनकी मौत

मैहर हादसे में मरने वालों में प्रतापगढ़ के रहने वाले लल्लू यादव (60) पिता राम अवतार भी शामिल हैं. इसके अलावा दो जौनपुर के रहने वाले बताए जा रहे हैं. 

घंटों चला रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन

8/10
घंटों चला रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन

करीब दो घंटे से ज्‍यादा समय तक रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चलता रहा. हादसे में घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है. 

उड़ीसा में भी बस एक्‍सीडेंट

9/10
उड़ीसा में भी बस एक्‍सीडेंट

वहीं, उड़ीसा में श्रद्धालुओं से भरी बस पलटने से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 23 लोग घायल हो गए. मरने वालों में चार यूपी के रहने वाले थे. 

सीएम ने दुख जताया

10/10
सीएम ने दुख जताया

उड़ीसा बस एक्‍सीडेंट में मरने वालों में दो बलरामपुर के दो सिद्धार्थनगर के रहने वाले थे. हादसे में सीएम योगी ने गहरा दुख जताया है.