पीसीएस-जे परीक्षा में धांधली की लड़ाई लड़ने वाले श्रवण पांडेय का संघर्ष रंग लाया, पांच अभ्यर्थी बनेंगे जज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2389301

पीसीएस-जे परीक्षा में धांधली की लड़ाई लड़ने वाले श्रवण पांडेय का संघर्ष रंग लाया, पांच अभ्यर्थी बनेंगे जज

Prayagraj News :  लोक सेवा आयोग ने कॉपी अदला-बदली मामले की जांच और 1345 अभ्यर्थियों द्वारा उत्तर पुस्तिकाओं के परीक्षण के बाद उनमें से कई लोगों द्वारा लगाई गईं आपत्तियों का निस्तारण करते हुए 5 अभ्यर्थियों को सफल घोषित कर दिया. 

सांकेतिक तस्‍वीर

Prayagraj News : उत्‍तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस जे 2022 की मुख्‍य परीक्षा का संशोधित रिजल्‍ट जारी कर दिया है. संशोधित रिजल्‍ट में पांच अभ्‍यर्थी को सफल घोषित किया गया है. इसमें इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने वाले अभ्‍यर्थी श्रवण पांडेय भी शामिल हैं. अब श्रवण पांडेय समेत पांचों अभ्‍यर्थियों का इंटरव्‍यू होगा. 

मुख्‍य परीक्षा में कॉपियों की अदला-बदली का मामला 
दरअसल, श्रवण पांडेय नाम के एक अभ्‍यर्थी की ओर से इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर कर पीसीएस जे 2022 की मुख्‍य परीक्षा में 50 अभ्‍यर्थियों की कॉपियां बदले जाने का मुद्दा उठाया था. इलाहाबाद हाईकोर्ट के हस्‍ताक्षेप के बाद लोक सेवा आयोग ने माना कि मुख्‍य परीक्षा में कॉपियों की अदला बदली की गई. इसके बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अभ्‍यर्थियों को मुख्‍य परीक्षा की कॉपियां देखने का मौका दिया. 

पांच नए अभ्‍यर्थियों का साक्षात्‍कार होगा 
इसके बाद लोक सेवा आयोग ने कॉपी अदला-बदली मामले की जांच और 1345 अभ्यर्थियों द्वारा उत्तर पुस्तिकाओं के परीक्षण के बाद उनमें से कई लोगों द्वारा लगाई गईं आपत्तियों का निस्तारण करते हुए 5 अभ्यर्थियों को सफल घोषित कर दिया. मुख्य परीक्षा में सफल घोषित 5 नए अभ्यर्थियों का अब इंटरव्यू कराया जाएगा. हालांकि आयोग ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि जांच के दौरान कितने अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में असफल घोषित हुए हैं. आयोग के संशोधित परिणाम के बावजूद अंतिम निर्णय हाईकोर्ट के फैसले पर निर्भर करेगा. 

संशोधित रिजल्‍ट में ये अभ्‍यर्थी सफल घोषित  
लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक हर्ष देव पांडेय के मुताबिक, पीसीएस-जे 2022 की मुख्य परीक्षा में शामिल 047370, 047380, 047433, 047665 और 047718 अनुक्रमांक वाले अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए सफल घोषित करते हुए वेबसाइट पर इस संबंध में पत्र जारी कर दिया गया है. उन्‍होंने कहा कि संशोधित परिणाम श्रवण पांडेय व समान प्रकृति की अन्य याचिकाओं में इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा पारित होने वाले अंतिम निर्णय के आधीन रहेगा. 

यह भी पढ़ें : स्कूलों में पढ़ा रहे हजारों शिक्षक क्या निकाले जाएंगे? 69 हजार सहायक शिक्षक की मेरिट लिस्ट रद्द होने से नौकरी पर आंच

यह भी पढ़ें : UP News: 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती की सूची इलाहाबाद हाईकोर्ट ने की रद्द, यूपी सरकार को तगड़ा झटका

Trending news