Liquor Shop in UP: यूपी में खुलेगी शराब की 876 नई दुकानें, जानें अंग्रेजी शराब से बीयर शॉप के लाइसेंस के लिए कब होगी लॉटरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2229911

Liquor Shop in UP: यूपी में खुलेगी शराब की 876 नई दुकानें, जानें अंग्रेजी शराब से बीयर शॉप के लाइसेंस के लिए कब होगी लॉटरी

Liquor Shop in UP, Liquor Shop License: आबकारी आयुक्त डा.आदर्श सिंह ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई समीक्षा बैठक में ई-लाटरी से संबंधित तैयारियों को लेकर  जानकारियां हासिल की हैं.

Liquor Shop in UP

Liquor Shop in UP: उत्तर प्रदेश में कुल शराब की करीब 876 नई दुकानें खोली जाएंगी जिसके लिए ई-लॉटरी होगी. ई-लॉटरी की तारीख 15 मई को है. प्रदेश भर में खोली जा रही दुकानों में 222 अंग्रेजी शराब की, 354 देसी शराब की, 300 बीयर की, तीन मॉडल शॉप और 13 नई दुकानें भांग की खोले जाने की तैयारी की गई है. ई-लॉटरी की प्रक्रिया बुधवार से शुरू कर दी जाएगी. 

15 मई को ई-लॉटरी 
कुछ पुरानी दुकानों की भी जिले स्तर पर लॉटरी लगेगी जिसके लिए 15 मई को ई-लॉटरी कराई जाएगी. पहली बार प्रदेश में इतनी बड़ी संख्या में एक साथ शराब की दुकानें खोली जा रही है. जिसको लेकर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आबकारी विभाग ने अनुमति हासिल कर ली है. आबकारी आयुक्त डा.आदर्श सिंह ने इस बारे में बीते दिन मंगलवार को एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की गई समीक्षा बैठक में ई-लाटरी से जुड़ी की जा रही तैयारियों के बारे में की भी जानकारियां हासिल की. आबकारी आयुक्त ने प्रदेश भर के अधिकारियों को इससे लेकर निर्देशित किए या कि लोकसभा चुनाव के समय कहीं भी अवैध शराब की बिक्री न की जाए. शिकायत मिलने पर इस बारे में स्ख्त कार्रवाई होगी. 

अलग-अलग शहरों में ई-लॉटरी का समय 
दोपहर तीन से चार तक
लखनऊ, प्रयागराज
अयोध्या, आगरा, कानपुर में 

शाम चार बजकर एक मिनट से लेकर पांच बजे तक
बरेली मेरठ
मुरादाबाद, गोरखपुर
मीरजापुर, झांसी में 

शाम पांच बजकर एक मिनट से लेकर शाम छह बजे तक-
अलीगढ़, सहारनपुर
बस्ती, चित्रकूट धाम
आजमगढ़, वाराणसी
देवीपाटन मंडल में 

तैयार हुई सूची
आवंटियों को धनराशि 18 मई को जमा करवा देना होगा. कार्मिक व निबंधन विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में आबकारी आयुक्त ने निर्देशित कर दिया है कि इंस्पेक्टर से सहायक आबकारी आयुक्त या जिला आबकारी अधिकारी के पद पर प्रोन्नत और इसके ऊपर के पदों पर पर वरिष्ठता को देखकर अधिकारियों की लिस्ट तैयार की जाएगी. इससे चुनाव बाद प्रोन्नति की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. खाली पदों की भी आबकारी आयुक्त ने विस्तार से रिपोर्ट तैयार कराने का निर्देशजारी किया है. 
डिस्क्लेमर- शराब पीना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है

Trending news