आज वाराणसी जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी, सदस्यता अभियान की करेंगे शुरुआत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand549084

आज वाराणसी जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी, सदस्यता अभियान की करेंगे शुरुआत

पीएम मोदी 6 जुलाई को काशी आएंगे. पीएम यहां भाजपा के देशव्यापी सदस्यता अभियान का शुभारंभ करेंगे. साथ ही पार्टी के कुछ समर्पित कार्यकर्ताओं को सम्मानित भी करेंगे.

लोकसभा चुनावों में जीत के बाद पीएम मोदी का वाराणसी का ये दूसरा दौरा है. फाइल फोटो: पीटीआई

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ये दौरा एक दिन का है. लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री का वाराणसी का ये दूसरा दौरा होगा. सुबह करीब 10:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे.

वह एयरपोर्ट के बाहर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. प्रतिमा का अनावरण करने के बाद करीब 11:00 बजे पीएम हरहुआ के पंचकोशी मार्ग पर पहुंचेंगे. पंचकोशी मार्ग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीपल का पौधा लगाकर वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत करेंगे.

सुबह करीब 11:30 बजे प्रधानमंत्री हरहुआ से लालपुर ट्रेड फैसिलिटी सेंटर पहुंचेंगे. लालपुर ट्रेड फैसिलिटी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशव्यापी बीजेपी के सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे. करीब 12:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लालपुर से वाराणसी के राजेन्द्र प्रसाद घाट पर स्थित मान मंदिर के लिए रवाना होंगे. मान मंदिर के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 1:00 बजे पुलिस लाइन हेलीपैड के लिए रवाना होंगे. पुलिस लाइन से पीएम मोदी वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे और जहां से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे

सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी
पीएम मोदी 6 जुलाई को काशी आएंगे. पीएम यहां भाजपा के देशव्यापी सदस्यता अभियान का शुभारंभ करेंगे. साथ ही पार्टी के कुछ समर्पित कार्यकर्ताओं को सम्मानित भी करेंगे.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी से ही देश भर में चलने वाले पौधा रोपण अभियान का शुभारंभ करने के अलावा कई परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. संभावना है कि पीएम काशी वासियों को नई परियोजनाओं की सौगात भी दे सकते हैं.

पीएम नरेन्द्र मोदी  की मौजूदगी में सदस्यता अभियान वाराणसी से शुरू होगा. इस मौके पर कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नद्दा और सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे. प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय चंदौली में रहेंगे. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कानपुर में मौजूद रहेंगे. वहीं डा. दिनेश शर्मा आगरा में पार्टी की सदस्यता अभियान का शुभारम्भ करेंगे.

स्मृति ईरानी का अमेठी के दौरे पर
शनिवार को केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी एक दिन के दौरे पर अमेठी पहुंचेंगी. वह 8 बजकर 15 मिनट पर लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचेंगीं. 9 बजकर 15 मिनट पर अमेठी संसदीय क्षेत्र के सलोन विधानसभा के छत्तोह के कंटा गाँव मे कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी. 'दीदी आपके द्वार' कार्यक्रम में लोगों से बात करेंगी. 10 बजकर 30 मिनट पर जगदीशपुर विधानसभा के जगदीशपुर कठौरा पहुंचेगीं. स्मृति ईरानी कठौरा मे 7.73 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले राजकीय कन्या महाविद्यालय का भूमि पूजन करेंगी. स्मृति फायर स्टेशन जगदीशपुर का शिलान्यास भी करेंगीं. इसके अलावा 28 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी उनके द्वारा किया जाएगा.

1 बजकर 10 मिनट पर जगदीशपुर में एक चाय की दुकान पर वह पत्रकारों से बजट पर चर्चा करेंगीं. स्मृति ईरानी दोपहर 2.15 बजे गौरीगंज के बीजेपी जिला कार्यालय पर कार्यकर्ताओं के साथ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जंयती कार्यक्रम संगठन पर्व और भाजपा के सदस्यता कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी. 4 बजे गौरीगंज से लखनऊ के लिए रवाना होंगी.

Trending news