close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अब और भी आसान हो जाएंगी यमुना अथॉरिटी की परियोजनाएं, 1 जून से ऑनलाइन होगी सारी सुविधाएं

ई-टेंडरिंग के जरिए पारदर्षिता के साथ जेवर एयरपोर्ट और उसके आसपास बसने वाले इलाके के लिए काम किया जाएगा. इसके साथ ही ई-जेम यानी सरकार के ई-मार्किट प्लेस की देख रेख का भी यही प्राइवेट बैंक करेगा.

अब और भी आसान हो जाएंगी यमुना अथॉरिटी की परियोजनाएं, 1 जून से ऑनलाइन होगी सारी सुविधाएं
ऑनलाइन प्रक्रिया में 16 सर्विसेस की शुरूआत की जा रही है.

ग्रेटर नोएडा:मुना अथॉरिटी ने एक प्राइवेट बैंक आईसीआईसीआई के साथ हाथ मिलाकर यमुना अथॉरिटी के क्षेत्र में आने वाले इलाके का विकास और तेज करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है. ई-टेंडरिंग के जरिए पारदर्षिता के साथ जेवर एयरपोर्ट और उसके आसपास बसने वाले इलाके के लिए काम किया जाएगा. इसके साथ ही ई-जेम यानी सरकार के ई-मार्किट प्लेस की देख रेख का भी यही प्राइवेट बैंक करेगा. इस ई-मार्किट के जरिए अथॉरिटी अपने लिए समान का क्रय-विक्रय करती है. 

1 जून से ऑनलाइन होगी सारी सुविधाएं
इसके साथ ही यमुना अथॉरिटी अपने इलाके में बसने वाले रेसिडेंशियल और कमर्शियल प्रोजेक्ट के लिए सारी सुविधाएं 1 जून से ऑनलाइन करने वाला है. 1 जून से अलॉटमेंट ऑनलाइन सिस्टम के माध्यम से अलॉटी (अवांटी) अपने काम को काफी आसानी से करा पाएंगे. उनको दफ्तर के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. साथ ही पारदर्षिता भी इतनी ज्यादा बढ़ जाएगी कि भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह नहीं होगी. 

लाइव टीवी देखें

पेपर लेस और कांटेक्ट लेस होगा काम 
इस ऑनलाइन प्रक्रिया में 16 सर्विसेस की शुरूआत की जा रही है. जैसे पानी कनेक्शन, बिजली कनेक्शन, म्युटेशन, नाम चेंज आदि बुनियादी सुविधाए मौजूद रहेंगी. इन प्रक्रिया को लेकर अकसर लोगों को अथॉरिटी के चक्कर लगाने पढ़ते थे. लोगों की परेशानी काम हो और जल्द से जल्द क्षेत्र का विकास हो पाए, इसके लिए यमुना ऑथोरिटी ने ये कदम उठाया है.