Railway Jobs 2023: अगर आप 10वीं पास हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है, दरअसल 10वीं पास लोगों के लिए साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे में नौकरी निकली है. इसके तहत फिलहाल 1000 से ज्यादा भर्तियां की जाएंगी. 22 जुलाई से इन पदों के लिए आवेदन किए जा सकेंगे. जिन पदों पर नौकरी निकली हैं उनमें असिस्टेंट लोको पायलट के 820 पद भरे जाएंगे, 132 पद टेक्निशियन के भरे जाएंगे, 64 पद जूनियर इंजीनियर के लिए भरे जाएंगे. ये सभी पद जनरल डिपार्टमेंटल कांपटीटिव एग्जाम (GDCE) कोटा के अतर्गत भरे जाने हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अप्लाई करने वाले लोगों को 10वीं पास होना जरूरी है और आवेदक की आयु मिनिमम 18 साल और मैक्सिमम 42 साल होना जरूरी है. कैंडिडेट्स का सेलेक्शन किए जाने की प्रक्रिया लिखित परीक्षा से शुरू होकर परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार का फाइनल सेलेक्शन डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के साथ ही पूरा होगा. 


जरूरी होंगे ये डॉक्यूमेंट्स 
आधार कार्ड, पैन कार्ड, जाति प्रमाण पत्र (यदि लागू हो), पासपोर्ट साइज फोटो, मोबाइल नंबर, ईमेल आई-डी
डिटेल नोटिफिकेशन, फॉर्म संबंधी जानकारी आपको यहां मिल जाएंगी- https://secr.indianrailways.gov.in/uploads/files/1689744127508-GDCE%202023%20final.pdf


सैलरी की जानकारी 
सैलरी से जुड़ी जानकारी की बात करें तो असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्निशियन को– सैलरी लेवल 2 के मुताबिक, जूनियर इंजीनियर को- सैलरी लेवल 6 के मुताबिक.


और पढ़ें- Plantation Campaign In UP: उत्तर प्रदेश को हरा-भरा बनाएगी योगी सरकार, 30 करोड़ पौधे लगाने का है लक्ष्य 


और पढ़ें- Jyoti Maurya case : ज्‍योत‍ि मौर्या कस में मनीष दुबे पर लटक रही है सस्पेंशन की तलवार, फॉरेंसिक र‍िपोर्ट का है इंतजार


WATCH : दो देश, दो पति और चार बच्चे, दिमाग हिला देंगे सीमा हैदर की कहानी के ये राज