गाजियाबाद : गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में हुए हुड़दंग को लेकर पुलिस-प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है. यूपी से सटे गाजीपुर बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती कर दी गई है. प्रशासन के साथ आम लोग भी गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचकर प्रदर्शकारियों से महीनों से जाम पड़े सड़क को खाली करने की मांग कर रहे हैं. गाजियाबाद जिला प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों को रात तक का अल्टीमेटम दिया है. वहीं भाकियू के अध्यक्ष नरेश टिकैत बोले कि पिटाई से अच्छा है कि धरना खत्म करो. जबकि छोटे भाई राकेश टिकैत बोले कि गोली चलेगी तो भी नहीं हटूंगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी गेट से खत्म होगा किसानों का धरना, जिला प्रशासन ने दिया रात तक का अल्टीमेटम


नहीं करुंगा सरेंडर- राकेश टिकैत
किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि मैं सरेंडर नहीं करुंगा. हमारा धरना जारी रहेगा. चाहे भले ही गोली क्यों न चले, लेकिन धरना खत्म नहीं करूंगा. लाल किले पर गणतंत्र दिवस पर हुए हुड़दंग को लेकर राकेश टिकैत ने कहा कि लाल किले की घटना के लिए जो लोग जिम्मेदार हैं, उनकी कॉल डिटेल निकाली जाए. जबकि उत्तर प्रदेश की पुलिस धरने पर बैठे किसानों  की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है. 


चिल्ला और दलित स्थल से किसान हटे, गाजीपुर-सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शनकारियों के विरोध में उतरे लोग


पिटाई से अच्छा है धरना खत्म करो- नरेश टिकैत
वहीं मुजफ्फरनगर में भाकियू सुप्रीमो चौधरी नरेश टिकैत का बड़ा बयान आया है. उन्होंने गाजीपुर बॉर्डर से धरना खत्म करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि सब सुविधाएं बंद होने के बाद धरना कैसे चलेगा. उन्होंने कार्यकर्ताओं को धरना खत्म कर वापस लौटने को बोला है. भाकियू अध्यक्ष ने कहा कि पिटाई से अच्छा है किसान धरना खत्म कर दें. सिसौली में महापंचायत के दौरान नरेश टिकैत ने यह बयान दिया है.


'फर्जी किसान बॉर्डर खाली करो'
गाजीपुर बॉर्डर पर स्थानीय लोग किसानों के धरने के खिलाफ जमकर विरोध कर रहे हैं. स्थानीय लोग गुरुवार सुबह से ही  लगातार नारेबाजी कर रहे हैं. स्थानीय लोग 'फर्जी किसान बॉर्डर खाली करो' के नारे लगा रहे हैं. वे दिल्ली पुलिस और यूपी पुलिस के सपोर्ट में भी नारेबाजी कर रहे हैं.


गणतंत्र दिवस पर आंदोलनकारियों द्वारा किए गए उपद्रव की वजह से भारतीय किसान यूनियन (भानु) ने किसान आंदोलन से वापसी की घोषणा कर दी है. उसने चिल्ला बॉर्डर से अपने टेंट हटा लिए हैं. इसके अलावा राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष वी.एम. सिंह ने भी आंदोलन खत्म करने की घोषणा कर दी थी. उन्होंने कहा था कि हिंसा करने वालों पर कार्रवाई हो. सिंह ने कहा था कि हिन्दुस्तान का झंडा, गरिमा, मर्यादा सबकी है. उस मर्यादा को अगर भंग किया है, भंग करने वाले गलत हैं और जिन्होंने भंग करने दिया वो भी गलत हैं. 


WATCH LIVE TV