यूपी गेट से खत्म होगा किसानों का धरना, जिला प्रशासन ने दिया रात तक का अल्टीमेटम
Advertisement

यूपी गेट से खत्म होगा किसानों का धरना, जिला प्रशासन ने दिया रात तक का अल्टीमेटम

यूपी गेट धरना स्थल खाली करने के लिए किसानों को जिला प्रशासन ने अल्टीमेटम दे दिया है. आज देर रात तक धरना स्थल खाली हो सकता है. जिला प्रशासन एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.

यूपी गेट पर फ्लैग मार्च करते सुरक्षा बल के जवान

गाजियबाद: यूपी गेट धरना स्थल खाली करने के लिए किसानों को जिला प्रशासन ने अल्टीमेटम दे दिया है. आज देर रात तक धरना स्थल खाली हो सकता है. जिला प्रशासन एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. हालात का जायजा लेने के लिए जिला मजिस्ट्रेट अजय शंकर पांडेय सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी पूरी तैयारी के साथ मौके पर मौजूद हैं. 

इस अल्टीमेटम के साथ ही गाजीपुर बॉर्डर पर आसपास पुलिस और अर्धसैनिक बलों संख्या बढ़ाई गई. पूरा इलाका छावनी में बदल दिया गया है. सुरक्षा बल की एक टुकड़ी भी दोपहर से ही यहां फ्लैग मार्च कर रही है. इतना ही नहीं धरनास्थल पर बिजली-पानी की व्यवस्था हटा ली गई है. 

किसान आंदोलन: दो संगठनों ने किया आंदोलन खत्म करने का ऐलान, BKU के भानु और KMS के VM सिंह ने की घोषणा

घटना को यूपी एडीजी ने बताया था दुर्भाग्यपूर्ण
इससे पहले उत्तर प्रदेश के एडीजी (कानून और व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने भी गुरुवार को 26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा को दुर्भाग्यपूर्ण बताया था. उन्होंने कहा था कि इस घटना के बाद कुछ किसान संगठनों ने स्वेच्छा से नोएडा के चिल्ला बॉर्डर और दलित प्रेरणा स्थल से आंदोलन वापस ले लिया है. एडीजी ने बताया कि जहां तक बागपत का संबंध है, स्थानीय अधिकारियों ने हमें बताया है कि उन्होंने किसानों को एनएचएआई की परियोजना के बारे में समझाया और उन्होंने बुधवार रात अपना धरना समाप्त कर दिया. यूपी गेट पर अब भी कुछ लोग डटे हुए हैं, हालांकि, अब उनकी संख्या पहले से काफी कम हो गई है.

चिल्ला और दलित स्थल से किसान हटे, गाजीपुर-सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शनकारियों के विरोध में उतरे लोग

किसानों को घरों तक पहुंचाएगी सरकार
इतना ही नहीं सभी जिलों के डीएम-एसपी को आदेश दिया गया है कि वे अपने-अपने जिलों में धरने पर बैठे किसानों से हटने की अपील करें कि वह अपने-अपने घरों को लौट जाएं. धरने पर बैठे किसानों को घर तक पहुंचाने के लिए प्रशासन बस की व्यवस्था करने की बात भी कही है.

मैं अपराधी नहीं जो सरेंडर करूं- राकेश टिकैत
गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने भी नोटिस चिपकाया है. एफआईआर में जिनका नाम है उनसे 3 दिन में जवाब मांगा गया है. राकेश टिकैत के नाम पर यहां पर नोटिस चिपकाया गया है इन्हें जल्द से जल्द जवाब देने का नोटिस दिया गया है. इस मामले में राकेश टिकैत ने भी मीडिया जरिए कहा है कि, मैं कोई अपराधी नहीं हूं और न ही सरेंडर करने नहीं देने जा रहा हूं.'

राकेश टिकैत: मेरठ यूनिवर्सिटी से LLB, किसानों के लिए छोड़ी Delhi Police की नौकरी, 44 बार जा चुके हैं जेल

भाकियू अध्यक्ष ने कहा- खत्म करो धरना प्रदर्शन
वहीं मुजफ्फरनगर में भाकियू सुप्रीमो चौधरी नरेश टिकैत का बड़ा बयान आया है. उन्होंने गाजीपुर बॉर्डर से धरना खत्म करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि सब सुविधाएं बंद होने के बाद धरना कैसे चलेगा. उन्होंने कार्यकर्ताओं को धरना खत्म कर वापस लौटने को बोला है. भाकियू अध्यक्ष ने कहा कि पिटाई से अच्छा है किसान धरना खत्म कर दें. सिसौली में महापंचायत के दौरान नरेश टिकैत ने यह बयान दिया है.

भाकियू अध्यक्ष ने कहा- खत्म करो धरना प्रदर्शन वहीं मुजफ्फरनगर में भाकियू सुप्रीमो चौधरी नरेश टिकैत का बड़ा बयान आया है. उन्होंने गाजीपुर बॉर्डर से धरना खत्म करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि सब सुविधाएं बंद होने के बाद धरना कैसे चलेगा. उन्होंने कार्यकर्ताओं को धरना खत्म कर वापस लौटने को बोला है. भाकियू अध्यक्ष ने कहा कि पिटाई से अच्छा है किसान धरना खत्म कर दें. सिसौली में महापंचायत के दौरान नरेश टिकैत ने यह बयान दिया है.

Trending news