Rashifal 2 November 2023: गुरुवार को संभलकर रहें ये तीन राशियां, होगा नुकसान, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1939594

Rashifal 2 November 2023: गुरुवार को संभलकर रहें ये तीन राशियां, होगा नुकसान, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Rashifal 2 November 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 2 नवंबर, दिन गुरुवार है.

Rashifal 2 November 2023: गुरुवार को संभलकर रहें ये तीन राशियां, होगा नुकसान, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal 2 November​ ​2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 2 नवंबर, दिन गुरुवार है. ये दिन श्रीहरि को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: मेष राशि के जातको के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज किसी खास दोस्त से मुलाकात होगी जो अच्छी रहेगी. अनाज का कार्य करने वालों को आर्थिक नुकसान की आशंका है. छात्रों के लिए मेहनत का दिन है. परिवार में सब ठीक ठाक रहेगा. सेहत का ख्याल रखें, बीमार हो सकते हैं. धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं.

वृष राशि: इन जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. इस राशि के लोग मैनेजमेंट क्षमता को और बेहतर बनाने का प्रयास करें. कामकाज ठीक चलेगा, दोपहर बाद मुनाफा हो सकता है. आज शाम को दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे. परिवार में शांति बनी रहेगी.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोगों के लिए दिन शानदार रहेगा. धन लाभ हो सकता है और अटके काम भी पूरे होंगे.  बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों पर वर्कलोड बढ़ सकता है. कपड़ों के व्यापारियों को अच्छी खबर मिल सकती है.  परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट के चलते परेशान रहेंगे. 

कर्क राशि: इन जातकों के लिए दिन थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. ऑफिस में आज इनके काम की तारीफ होगी. बिजनेस आज नरम रहेगा. आज किसी को उधर देने से बचें, पैसे फंस सकते हैं.  सेहत में इस राशि के बच्चों को कान से संबंधित समस्या होने की आशंका है.

सिंह राशि: सिंह राशि के लोगों के लिए दिन ठीक रहेगा. ऑफिस में अच्छा दिन गुजरेगा. छात्रों के लिए दिन मेहनत भरा रहेगा. शाम को किसी रिश्तेदार का घर में आना हो सकता है. इन लोगों को सोच समझकर कहीं पर धन निवेश करना चाहिए.

कन्या राशि: कन्या राशि वालों को आज बिजनेस में सावधानी की जरुरत है. इस राशि के लोग सभी कार्य नियमबद्ध तरीके से करें. पुराने अटके काम पूरे हो सकते हैं. सेहत नरम रहेगी, यूरिन इन्फेक्शन होने की आशंका है. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं.

तुला राशि: इन जातकों के लिए दिन थोड़ा भारी रहेगा. सेहत नरम रहेगी. ऑफिस के काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. नौकरी की तलाश इन जातकों की आज पूरी हो सकती है. परिवार में सभी के साथ अच्छा सामंजस्य बना रहेगा.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लोगों को आज तनाव का सामना करना पड़ सकता है. कामकाज मध्यम चलेगा. महिलाएं आज बाहर घूमने का प्लान बनाएंगी. 
 बिजनेस में कोई फैसला सोच समझ कर लें. सेहत का ख्याल रखें.

धनु राशि: इन जातकों के लिए दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. बैंक से जुड़े लोगों को शुभ सूचना मिल सकती है. नौकरी में प्रमोशन का योग है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आज पारिवारिक वातावरण सामान्य रहने वाला है. खानपान का ध्यान रखें.

मकर राशि: मकर राशि के लोगों के लिए दिन ठीक ठाक है.  नया काम शुरू करने की सोच सकते हैं. मां की सेहत नरम रहेगी, ध्यान रखें. घर के बड़े बुजुर्गों को चेस्ट इन्फेक्शन होने की आशंका है. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, चोट लग सकती है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज काम में उच्च पद के साथ-साथ नयी ज़िम्मेदारियां मिल सकती है. छात्रों के लिए दिन ठीक है. मिठाई से संबंधित व्यापार करने वालों को बड़ी मात्रा का आर्डर मिल सकता है. परिवार में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है. 

मीन राशि: मीन राशि के लिए ये दिन यादगार रहेगा.  इस राशि के लोगों को ऑफिस में सम्मान मिलेगा. कामकाज ठीक चलेगा. प्रेम प्रसंग में लाइफ पार्टनर के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. सेहत का ध्यान रखें. भाई-बहनों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news