Aaj Ka Rashifal 22 June 2023: इन जातकों को धन का हो सकता है नुकसान, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1747478

Aaj Ka Rashifal 22 June 2023: इन जातकों को धन का हो सकता है नुकसान, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Rashifal 22 June 2023: दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है. किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है...आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है..  

Aaj ka Panchang 22 June 2023

Aaj Ka Rashifal 22 June 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 22 जून है, दिन गुरुवार है. आज का दिन भगवान विष्णु को समर्पित होता है. इस दिन श्रीहरि की विधि-विधान से पूजा की जाती है. ऐसे में आइये जानें बृहस्पतिवार को किन राशि वालों को लाभ होगा और किन राशि वालों को सावधान रहना होगा. 

1. मेष 
इस राशि के जातकों को आज बड़ी उपलब्धि मिल सकती है. जिससे आपका जीवन बदल सकता है. आर्थिक दृष्टि से आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. आज आपको धन का लाभ तो होगा, लेकिन दूसरी ओर से खर्च भी होता रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों का कार्यस्थल पर विवाद हो सकता है इसलिए सतर्क रहें. आज आप अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा वक्त गुजारेंगे. 

2. वृष  
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन तनावभरा हो सकता है. इन्हें मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है. आज आपको धन हानि हो सकती है. आज कहीं पर भी निवेश के बारे में ना सोचें. निवेश के लिए आज का दिन आपके लिए अच्छा नहीं है. मुश्किल समय में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. नौकरी-पेशा वालों के लिए सफलता के नए रास्ते खुल सकते हैं. 

3. मिथुन  
इस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास है. आज निवेश के नए अवसरों पर तत्काल फैसला लेना शुभ हो सकता है. आज कोई अच्छी खबर मिल सकती है. आज का दिन रोमांस से भरपूर होने की पूरी संभावना है. आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ खास करने वाला है. टेक्सटाइल बिजनेस के जातकों के लिए आज कोई बड़ा ऑफर मिल सकता है. 

4. कर्क  
आज का दिन इस राशि के लिए मिला-जुला रहेगा. निवेश से जुड़े अहम फैसले लेने से बचें. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. किसी अनहोनी की आशंका है. प्रतियोगी छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा हो सकता है. कुछ जातकों को संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है. प्रॉपर्टी या नया वाहन खरीदने के लिहाज से भी आज का दिन शुभ होगा. पत्नी और बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर परेशान होना पड़ सकता है.

5. सिंह  
सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. ऑफिस के किसी काम से शहर से बाहर जाना पड़ सकता है, दिन अच्छा बीतेगा. पार्टनर से पूरा सहयोग मिलेगा. रिश्तों में मिठास बनी रहेगी. अचानक धन लाभ का योग बन रहा है. घर में किसी दूर के रिश्तेदार के आने से खुशी का माहौल बनेगा. आपके दोस्त भी घर पर आ सकते हैं. लंबे समय से रुका हुआ कार्य पूरा हो जाएगा. 

6. कन्या
इन जातकों के लिए आज का दिन अच्छा गुजरेगा. बिजनेस कर रहे जातकों को मनचाहा लाभ मिलेगा. समाज और व्यापार में कद बढ़ सकता है. इसके साथ ही आपको धन लाभ होने की संभावना है. परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. वहीं, नौकरी कर रहे जातकों की कार्यस्थल में आपकी प्रशंसा होगी. बॉस द्वारा दिए गए काम को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे. 

7. तुला (Libra) 
तुला राशि वाले जातकों का दिन मिलाजुला रहेगा. बिजनेस करने वाले लोग जो व्यवसाय को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे थे, उन्हें सफलता मिलेगी. किसी परिचित से मुलाकात हो सकती है, जिससे आर्थिक मदद हो सकती है. लंबे समय से रुका हुआ धन वापस मिल सकता है. निवेश करने के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. संतान के बेहतर भविष्य के लिए आप मुश्किल फैसला ले सकते हैं. वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. हालांकि, बातचीत से बात बन जाएगी. 

8. वृश्चिक (Scorpio)
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. विदेशों से आयात-निर्यात करने वाले जातकों को शुभ समाचार मिल सकता है. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता हासिल होगी. अपने परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी कर सकते हैं. सभी लोग आपके काम से काफी खुश नजर आएंगे. कार्यक्षेत्र में तरक्की होने की संभावना है. आपका प्रमोशन हो सकता है. संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है. वाहन खरीदने के लिए आज का दिन अच्छा है. 

9. धनु (Sagittarius) 
धनु राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन प्रसन्नता से भरा रहेगा. बिजनेस में मनचाहा लाभ मिलेगा. अलग-अलग सोर्सेस से धन अर्जित होने के संकेत है. बेरोजगारों को रोजगार मिल सकता है. पैतृक संपत्ति को लेकर भाई-बहन से विवाद हो सकता है. सोशल वर्कर्स के मान-सम्मान में वृद्धि होगी. पड़ोसियों के साथ वाद-विवाद से बचें वरना किसी मुश्किल में फंस सकते हैं. स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन थोड़ा कठिन हो सकता है. पढ़ाई के दौरान एकाग्र होने में मुश्किल आ सकती है. 

10. मकर (Capricorn) 
मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन आलस्य से भरा रहेगा. जिसके चलते काम पूरा होने में समस्या आ सकती है. निवेश करना चाहते हैं तो आज का दिन अच्छा नहीं है. सेहत में उतार-चढ़ाव हो सकता है. खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है, लेकिन अचानक धनलाभ के योग भी बन रहे हैं. किसी शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है. संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. 

11. कुंभ (Aquarius) 
कुंभ राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है. आज आपको सभी क्षेत्रों से शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. अपने व्यस्त समय से कुछ समय आप अपने परिवार वालों के लिए बिताएंगे. घर में मेहमानों का आना हो सकता है. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा. किसी भी फैसले में जल्दबाजी आप पर भारी पड़ सकती है. नकारात्मक ऊर्जा का संचार हो सकता है, जिससे मन परेशान हो सकता है. आर्थिक हानि संभव है.

12. मीन (Pisces)
आज इस राशि के जातकों का दिन मिलाजुला रहने वाला है. सेहत पहले से बेहतर हो सकती है. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है. राजनीति में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ था तो उसका भी लाभ मिलेगा. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Sawan 2023: सावन में पड़ेंगे तीज, रक्षाबंधन समेत कई व्रत-त्योहार, अभी से नोट कर लें डेट, वरना तैयारी में हो जाएगा लेट

Somvar Vrat: सोमवार का व्रत करने के लाभ हैं अद्भुत, इस तरह प्रसन्न होंगे भोलेनाथ

WATCH: ज्योतिष के अनुसार क्यों टूटती हैं शादियां, सुखी वैवाहिक जीवन के लिए क्या करें उपाय

Trending news