Aaj Ka Rashifal 6 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 6 दिसंबर, दिन बुधवार है. ये दिन गणेश जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. ऑफिस में आज दिन व्यस्तता से भरा रहेगा. छात्रों के लिए बुधवार का दिन मेहनत भरा रहेगा. युवा वर्ग को यदि कोई निर्णय लेना है तो अच्छे से विचार करें. ऑफिस में किसी बात पर तनाव हो सकता है. लव लाइफ ठीक चलेगी. आज जीवनसाथी की सलाह अहम रहेगी. सेहत नरम रह सकती है.


वृष राशि: वृष  राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम रहेगा. कामकाज मध्यम रहेगा, काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. युवा वर्ग के लिए आज कुछ चौंकाने वाली घटनाएं हो सकती है. शाम को किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है. सेहत का ध्यान रखें, कमर और पीठ में तकलीफ बढ़ सकती है.


मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आज शाम को परिवार के साथ बाहर घूमने का प्लान करेंगे.  आज नेगेटिव विचारों के कारण आपका मन बहुत अधिक परेशान हो सकता है. अटके हुए पैसे वापस मिल सकते हैं. नौकरी में आपको मान सम्मान की प्राप्ति हो सकती है. सेहत का ध्यान रखें, खराब हो सकती है.


कर्क राशि: कर्क राशि वालों के लिए बुधवार का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है. सेहत खराब रहेगी, ध्यान रखें. ऑफिस में संभलकर रहें, विरोधी हावी हो सकते हैं. आर्थिक दृष्टि से भी लाभ मिल सकता है. बिजनेस निम्न रहेगा, व्यापार में घाटा भी आ सकता है. छात्रों के लिए दिन ठीक है.


सिंह राशि: सिंह राशि के लोगों  के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज ऑफिस में काम ज्यादा रहेगा, जिससे शाम को थकान होगी.  आज युवाओं को करियर पर ध्यान देना चाहिए. बाहर का खाना खाने से परहेज करें. आज के दिन किसी को उधार नहीं दें. सिंह राशि के विरोधी आज मुखर हो सकते हैं.


कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए दिन थोड़ा तनाव भरा रह सकता है.  अटकी हुई योजनाएं आज पूरी हो सकती हैं. स्वस्थ रहने के लिए सर्वप्रथम नियमों का पालन करें. परिवार में शांति होगी. शाम को परिवार के साथ बाहर जा सकते हैं.


तुला राशि: तुला राशि के लोगों के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. छात्र पढ़ाई के लिए बाहर जा सकते हैं. शाम को किसी बात को लेकर मन बहुत परेशान रहेगा.  बिजनेस के सिलसिलें में बहुत अधिक भाग दौड़ करनी पड़ सकती है. आज नौकरी में तरक्की का योग दिख रहा है.  सेहत का विशेष ध्यान रखें, आंखों से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है. शाम को कुछ मेहमान घर आ सकते हैं. अटके काम पूरे हो सकते हैं.


वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लिए बुधवार का दिन बढ़िया रहेगा. समाज में इनको मान सम्मान मिलेगा. नौकरी में तरक्की हो सकती है. ऑफिस में दिन ठीक रहेगा. आप कोई नया वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को खुश खबरी मिल सकती है. छात्रों के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा.  


धनु राशि: धनु राशि वाले जातकों के लिए दिन शानदार रहेगा. इस राशि के लोग शाम को कहीं घूमने का प्लान करेंगे. कारोबार मध्यम रहेगा. महिलाएं आज घर में साफ सफाई करेंगी. सेहत का ख्याल रखें, छोटे बच्चों को इंफेक्शन होने की आशंका है. 


मकर राशि: मकर राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. कामकाज ठीक चलेगा, दोपहर बाद लाभ हो सकता है. युवा वर्ग आज किस्मत के मामले में धनी रहेंगे. परिवार के साथ समय बिताएं. कहीं पर पैसा निवेश कर सकते हैं. सेहत नरम रहेगी, ध्यान रखें.


कुंभ राशि: कुंभ राशि वाले लोगों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. नौकरी की तलाश कर रहें हैं तो अभी और इंतजार करना होगा. आपका मन किसी बात को लेकर बहुत अधिक परेशान रहेगा. व्यापार में दोस्तों और परिवार का साथ मिलेगा. लव लाइफ में किसी बात पर तनाव हो सकता है.  परिवार के साथ किसी यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं. खर्चे बढ़ सकते हैं, सोच समझ कर चलें.


मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. छात्रों की आज पठन पाठन  में रुचि रहेगी. आपके अटके पैसे वापस मिल सकते हैं. पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी, जो अच्छी रहेगी.बिजनेस के सिलसिले में विदेश की यात्रा भी कर सकते हैं. आप अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें. पारिवारिक जीवन आपका सुख में रहेगा. सेहत का ध्यान रखें, आज आंखों और पेट से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती हैं. परिवार में कोई धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आज जीवनसाथी का आपको भरपूर साथ मिलेगा. 


 


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!


WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान