FengShui Tips: डरावने सपनों से बचना है और चाहिए पैसा ही पैसा? घर में इस दिशा में लगाएं ड्रीम कैचर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2105507

FengShui Tips: डरावने सपनों से बचना है और चाहिए पैसा ही पैसा? घर में इस दिशा में लगाएं ड्रीम कैचर

FengShui Tips for Bad Dreams: घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने और डरावने सपने से बचने के लिए ड्रीमकैचर का इस्तेमाल किया जाता है. आइए जानते हैं कहां और किस दिशा में ड्रीम कैचर लगाना सही होता है.

Fengshui tips

FengShui Tips for Bad Dreams: ड्रीमकैचर वैसे तो अमेरिका की उत्पत्ति है लेकिन आजकल ज्यादातर लोग इसका इस्तेमाल करने लगे हैं. ड्रीम कैचर दुनियाभर में काफी लोकप्रिय हो रहा है. ड्रीम कैचर एक लकड़ी का घेरे से बनता है जिसमें एक जाल या जाला बनाया गया होता है जिसे पंख, मोती, कीमती पत्थर जैसी चीजों से सजा दिया जाता है. घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने और डरावने सपने से बचने के लिए ड्रीमकैचर का इस्तेमाल किया जाता है. आइए जानते हैं कहां और किस दिशा में ड्रीम कैचर लगाना सही होता है.

ड्रीम कैचर को कहां लटकाएं
बालकनी, आंगन या खिड़की में ड्रीम कैचर को लटका देना चाहिए ताकि घर में सकारात्मक ऊर्जा प्रवाहित हो और मन से नकारात्मक विचारों को निकाला जा सके. इस तरह अच्छी ऊर्जा का घर में प्रवेश हो. ड्रीम कैचर को ऐसे रखें कि इसके नीचे कोई न बैठे और न ही इसके नीचे से गुजर सके, नहीं तो उल्टा असर पड़ सकका ला सकता है. ये भी हो सकता है कि घर की आर्थिक वृद्धि को रोक सकता है. हमेशा ही इसे दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखें ताकि घर का वास्तु सुधर सके. ड्रीमकैचर बुरे सपने आने से रोकता है. आइए जानते हैं कौन से हैं वो स्थान-

कहां-कहां लगाएं ड्रीम कैचर
बेडरूम में ड्रीम कैचर लगाने की सही दिशा: ड्रीम कैचर को बेडरूम की खिड़की या बिस्तर के पास रखा जा सकता है ताकि यह आपको बुरे सपने से बचा सके और आप सुरक्षित  महसूस करें।
लिविंग रूम में ड्रीम कैचर लगाने की सही दिशा: ड्रीम कैचर को लिविंग रूम में मुकी द्वार पर लगाएं. इसकी सकारात्मक ऊर्जा परिवार में सद्भाव को बेहतर करता है.
कार्यस्थल पर ड्रीम कैचर लगाने की सही दिशा: ड्रीम कैचर को अपने कार्यस्थल पर रखें. इसे अपनी सीट पर रखें, तो यह आपको काम पर ध्यान केंद्रित करने में सहायता करेगा. कड़ी मेहनत करेंगे. 
कार में ड्रीम कैचर लगाने की सही दिशा: आप अपनी कार में ड्रीम कैचर रियर व्यू मिरर में लगाएं. ड्राइविंग करते समय सकारात्मक विचार ही मन में आएंगे. गंतव्य पर सुरक्षित पहुंचेंगे.

Trending news