Happy New Year 2023: न्यू ईयर की पार्टी से हो गया हैंगओवर? सुबह उठकर करें ये काम, छा जाएगी ताजगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2024990

Happy New Year 2023: न्यू ईयर की पार्टी से हो गया हैंगओवर? सुबह उठकर करें ये काम, छा जाएगी ताजगी

Happy New Year 2023: न्यू ईयर पार्टी में पार्टी करना और मौज मस्ती करना तो अच्छा लगता ही है लेकिन इसके बाद साल के पहले दिन अगर थकान हो जाए तो अच्छा बिल्कुल हीं लगता है.

New year 2024
Tips To Overcome Hangover: नए साल का वेलकम करने में अगर लोग रातभर खूब पार्टी करते हैं तो अगली सुबह उनके लिए थकान भरा भी होता है. ऐसे में जरूरी है कि कुछ उपाय करके थकान और हैगओवर जैसी परेशानियों को खत्म किया जाए. न्यू इयर की पहली सुबह अगर सिरदर्द, थकान, मतली या फिर चक्कर आ रहे हैं, अगर बॉडी में पानी की कमी महसूस हो रही है तो इसके लिए असरदार उपाय कर सकते हैं. आइए इस बारे में जानें. 
 
चाय या कॉफी 
अगर आपने भी खुशी-खुशी में रात को ज्यादा पी ली है और सुबह में आपका सिर भारी होने लगा है तो आपको जरूर चाय कॉफी या गर्म पानी का सेवन सुबह ही करना चाहिए.
 
गुनगुना पानी
अगर रात की पार्टी से आपको बहुत ज्यादा थकान महसूस होने लगी है तो सुबह उठकर गर्म पानी या गुनगुने पानी से स्नान कर लें, आपको अच्छआ लगेगा. इससे भी अच्छी बात यह है कि गुनगुना पानी में नींबू निचोड़ कर नहाएं. सिर दर्द ठीक होगा बल्कि हैंगओवर नहीं रहेगा.
 
गर्म पानी में शहद नींबू
गर्म पानी में शहद व नींबू मिलाकर पीएं. काफी हद तक हैंगओवर उतर जाएगा और अल्कोहल के नुकसान से बचना है तो इसमें भी यह टिप्स काम आएगी. ऐसा पानी शरीर में डिहाइड्रेशन को समस्या को दूर करते हैं. शरीर से विषैले तत्व निकल जाएंगे. पीने से आपको उल्टी आती है तो कोई दिक्कत की बात नहीं है. 
 
केले का सेवन
ड्रिंक करने के बाद अगर शरीर में पोटेशियम की मात्रा में कमी आती है तो इससे थकान और कमजोरी महसूस होती है. केले की स्मूदी में शहद मिक्स करें. केले में मिनरल्स और इलेक्ट्रोलाइट से भरपूर होता है. इसके सेवन से काफी आराम मिलता है. शरीर में पोटेशियम की कमी नहीं होगी व हैंगओवर की समस्या नहीं होगी.
 
नारियल पानी
पार्टी के बाद अगर बॉडी में ड्राइनेस बढ़ गई है तो आपको नारियल पानी पीना चाहिए, यह काफी फायदेमंद साबित होगी. नारियल पानी में भरपूर मात्रा में इलेक्ट्रोलाइट्स होने के कारण हैंगओवर दूर होगा और मांसपेशियों के दर्द को दूर करता है.
और पढ़ें- 

Trending news