Aaj Ka Rashifal: कर्क और तुला वाले रहें सतर्क, वृश्चिक को होगा फायदा, जानें 16 सितंबर का 12 राशियों का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2431153

Aaj Ka Rashifal: कर्क और तुला वाले रहें सतर्क, वृश्चिक को होगा फायदा, जानें 16 सितंबर का 12 राशियों का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 16 September 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज  16 सितंबर दिन सोमवार है.

Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 16 September 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 16 सितंबर दिन सोमवार है.   

मेष राशि: मेष राशि वालों का आज का दिन किसी लंबे समय से चल रहे वाद विवाद से छुटकारा दिलाने वाला रहेगा. आपका कोई कानूनी मामला सुलझेगा, जिसमें आपको जीत मिलेगी. आपके परिवार के सदस्यों में समान तालमेल बनाए रखने की आवश्यकता है.

वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है. आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है. आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी. आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं.  

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा. आपको अपनी किसी गलती के लिए पछतावा होगा. अगर आपने किसी को ज्यादा धन दिया था, तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है.  

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों को आज कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. आपके बिजनेस में कोई बड़ी डील फाइनल होते-होते अटक सकती है. आपको अपने आसपास रह रहे लोगों की चालों को समझना होगा.

सिंह राशि: सिंह राशि वाले आज किसी जरूरी काम को लेकर अपने मित्र से बातचीत कर सकते हैं. आपकी कुछ नए कामों के प्रति रुचि जागृत होगी. आपको अपने पिताजी की कोई बात बुरी लग सकती है. आप संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान दें.

कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन उलझनों से भरा रहने वाला है. आपको अपने परिजन की किसी भी बात को इग्नोर नहीं करना है. जीवनसाथी से आपकी किसी बात को लेकर खटपट रहेगी. आपकी कोई मन की इच्छा पूरी होगी.

तुला राशि: तुला राशि के जातकों को आज सोच समझकर काम करने की जरूरत है. आपका खर्च अधिक रहेगा. आपकी कोई गलती परिवार के सदस्यों के सामने आएगी. आपको अपने कामों को लेकर योजना बनाकर चलना होगा. 
   
वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन का अच्छा रहने वाला है. आपकी साख व सम्मान में वृद्धि होगी. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. आपके पारिवारिक बिजनेस में यदि कोई समस्या है, तो आपको अपने पिताजी से सलाह लेनी चाहिए.

धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिला जुला रहने वाला है. आपको किसी परीक्षा में महारत हासिल होगी. विद्यार्थी किसी नई रिसर्च में भाग ले सकते हैं. आप परिवार के किसी सदस्य के करियर को लेकर बड़ा डिसीजन लेंगे.

मकर राशि: मकर राशि वालों के लिए आज का दिन भागदौड़ भरा रहने वाला है. आज आपको कामों को करने में समस्या आएगी. आपका ध्यान काम पर कम फालतू की बातों पर ज्यादा लगेगा. आपका कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है.   

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन बाकी दिनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है. आपको अपने स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. आप किसी व्यक्ति से वाद विवाद में ना पड़ें, नहीं तो वह आपके लिए कानूनी हो सकता है.

मीन राशि: मीन राशि के जातक आज किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए प्लानिंग करेंगे. नौकरी में कार्यरत लोग परिवर्तन करने की सोचेंगे, लेकिन अभी रुकना बेहतर रहने वाला है. आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्य को करने की योजना बनाएंगे.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

यह भी पढ़ें: Pitru Paksha 2024: पितृ पक्ष शुरू होने से पहले निपटा लें ये काम, श्राद्ध में खरीदारी की तो भोगना पड़ेगा पितरों का कोप

Trending news