Aaj Ka Rashiifal: मेष समेत इन 2 जातकों को मिलेगा किसी करीबी से धोखा, जानें सभी के लिए कैसा रहेगा महीने का पहला दिन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2087610

Aaj Ka Rashiifal: मेष समेत इन 2 जातकों को मिलेगा किसी करीबी से धोखा, जानें सभी के लिए कैसा रहेगा महीने का पहला दिन

Aaj Ka Rashifal 1 February 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 1 फरवरी, दिन गुरुवार है. 

Aaj Ka Rashiifal: मेष समेत इन 2 जातकों को मिलेगा किसी करीबी से धोखा, जानें सभी के लिए कैसा रहेगा महीने का पहला दिन

Aaj Ka Rashifal 1 February​ 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 1 फरवरी 2024, दिन गुरुवार है. ये दिन विष्णु जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए महीने का पहला दिन बढ़िया रहेगा. आज अपने गुस्से पर काबू रखें, किसी से विवाद हो सकता है. किसी करीबी से आपको धोखा मिल सकता है. सेहत का ध्यान रखें, खराब हो सकती है. घर में पैसे की दिक्कत हो सकती है. ऑफिस में काम का बोझ ज्यादा रहेगा. युवा वर्ग अपनी पढ़ाई  और करियर पर ध्यान दें.

वृषभ राशि: इन जातकों के लिए 1 फरवरी का दिन मिला जुला रहेगा. छात्र आज पढ़ाई से अपना ध्यान हटाएंगे. आज खर्चे ज्यादा हो सकते हैं. सेहत नरम रहेगी. ऑफिस में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है, धैर्य रखें. आज आपके अटके पैसे वापस मिल सकते हैं. लव लाइफ ठीक चलेगी, कोई गिफ्ट मिल सकता है.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. युवा वर्ग अपने काम पर फोकस रखें. परिवार के साथ समय गुजारें. शाम को दोस्तों के साथ मस्ती करेंगे. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, चोट लग सकती है.

कर्क राशि: कर्क जातकों के लिए आज का दिन मध्यम रहेगा. आज काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं, सामान का ध्यान रखें. सेहत का भी ध्यान रखें. परिवार में सब ठीक रहेगा. किसी दोस्त से धोखा मिल सकता है. बिजनेस में आज अच्छे मौके मिलेंगे.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए महीने का पहला दिन मिला जुला रहेगा. पति-पत्नी के बीच में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें,  कोई इंफेक्शन हो सकता है. बिजनेस आज नरम रहेगा. युवा वर्ग काम पर ध्यान दें. ऑफिस में विरोधियों से सावधान रहें.

कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए गुरुवार का दिन मिला जुला रहेगा. अपने अटके काम पूरे करने की कोशिश करें. बिजनेस आगे बढ़ाने के लिए किसी से धन उधार ले रखा है या कर्ज ले रखा है,  तो उसे उतारने की शुरुआत करने के लिए दिन अच्छा रहेगा.  

तुला राशि: तुला राशि वालों के लिए महीने का पहला दिन अच्छा रहेगा. शाम को किसी रिश्तेदार का घर पर आना हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें, माता या पिता को आंख में परेशानी की शिकायत हो सकती है. बच्चों का ध्यान रखें, चोट लग सकती है.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वालों के लिए गुरुवार का दिन निम्न से मध्यम रहेगा. ऑफिस में आज काम का बोझ ज्यादा रहेगा. पार्टनर के साथ बिजनेस कर रहे हैं तो अच्छे से जरूर सोचें. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. किसी गरीब की मदद करें, उसकी दुआएं मिलेंगी. शादी शुदा जीवन ठीक चलेगा.

धनु राशि: धनु राशि वालों के लिए आज का दिन कुछ तनाव भरा रह सकता है. बिजनेस में लाभ होगा, पर ईमानदारी जरूर रखें. शाम को किसी खास दोस्त से मुलाकात हो सकती है. आज खर्चे ज्यादा होंगे, सोच समझ कर चलें. सेहत का ध्यान रखें,पथरी की दिक्कत है तो दर्द उठ सकता है.

मकर राशि: मकर राशि के जातकों के लिए एक फरवरी का दिन मध्यम रहेगा. आज अपने गुस्से पर काबू रखें, किसी से विवाद हो सकता है. परिवार में किसी की सेहत खराब हो सकती है, ध्यान रखें. युवा वर्ग अपने करियर पर फोकस करें. नौकरी में प्रमोशन के योग हैं. लव लाइफ ठीक चलेगी.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए गुरुवार का दिन ठीक ठाक रहेगा. बिजनेस में कोई बड़ी डील कर सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें. छात्रों के लिए दिन ठीक है, पढ़ाई पर फोकस करें. परिवार में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है.

इसके बाद में आपके परिवार के लोग आपकी तारीफ करते हुए नजर आएंगे. कल आपके परिवार की किसी महिला के साथ तनाव होने के कारण घर के सभी लोगों का मूड ऑफ हो सकता है,  जिसका असर आपके घर के वातावरण पर पड़ेगा. सेहत की बात करें तो सेहत के मामले में आप थोड़ा सा सावधान रहे, स्वास्थ्य ठीक ना होने पर डॉक्टर से संपर्क अवश्य करे. 

मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए महीने का पहला दिन बढ़िया रहेगा. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा. बिजनेस भी ठीक चलेगा, पैतृक व्यापार में कुछ निवेश करना चाहते हैं तो बड़ों की सलाह जरूर लें. युवा जातक आज लापरवाह रहेंगे. परिवार में शांति के लिए आज मंदिर जा सकते हैं.

New Year 2024 Mistake: नए साल के पहले दिन क्या करें और क्या नहीं? यहां जान लें ज्योतिष नियम

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

Trending news