Aaj Ka Rashiifal: सोमवार का दिन सिंह समेत इन जातकों के लिए रहेगा भारी, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2094087

Aaj Ka Rashiifal: सोमवार का दिन सिंह समेत इन जातकों के लिए रहेगा भारी, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

Aaj Ka Rashifal 5 February 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 5 फरवरी, दिन सोमवार है. 

Aaj Ka Rashiifal: सोमवार का दिन सिंह समेत इन जातकों के लिए रहेगा भारी, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

Aaj Ka Rashifal 5 February​ 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 5 फरवरी 2024, दिन सोमवार है. ये दिन शिव जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: 5 फरवरी का दिन मेष राशि के लोगों के लिए बढ़िया रहेगा. ऑफिस में काम का बोझ ज्यादा रहेगा. युवा वर्ग अपनी पढ़ाई  और करियर पर ध्यान दें. आज अपने गुस्से पर काबू रखें, किसी से विवाद हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें.

वृषभ राशि: वृषभ जातकों के लिए सोमवार का दिन मध्यम रहेगा. बिजनेस में नरमी रहेगी. लव लाइफ ठीक चलेगी, कोई गिफ्ट मिल सकता है.   ऑफिस में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. महिलाएं आज खरीदारी करेंगी.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा.  परिवार के साथ समय गुजारें. शाम को दोस्तों के साथ मस्ती करेंगे. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें. घर में किसी बात को लेकर कुछ तनाव हो सकता है.

कर्क राशि: कर्क राशि के लोगों के लिए सोमवार का दिन मध्यम रहेगा. बिजनेस के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. शाम को किसी करीबी से मुलाकात हो सकती है. सेहत का भी ध्यान रखें. परिवार में सब ठीक रहेगा. 

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए आज का दिन तनाव भरा रह सकता है. शाम को घर पर कोई  बुरी खबर सुनने को मिल सकती है.  सेहत का ध्यान रखें,  कोई इंफेक्शन हो सकता है. बिजनेस आज नरम रहेगा. पति-पत्नी के बीच में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है. 

कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए 5 फरवरी का दिन सही रहेगा. बिजनेस आगे बढ़ाने के लिए किसी से धन उधार ले रखा है या कर्ज ले रखा है,  तो उसे उतारने की शुरुआत करने के लिए दिन अच्छा रहेगा.  आज मां की सेहत खराब हो सकती है, ध्यान रखें. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें.

तुला राशि: तुला राशि वालों के लिए आज का दिन मध्यम रहेगा. आज सेहत का ध्यान रखें. घर पर किसी पुराने दोस्तों का आना हो सकता है. बच्चों का ध्यान रखें, चोट लग सकती है. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. पैसे की दिक्कत हो सकती है.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वालों के लिए सोमवार का दिन निम्न से मध्यम रहेगा. ऑफिस में आज काम का बोझ ज्यादा रहेगा. पार्टनर के साथ बिजनेस कर रहे हैं तो अच्छे से जरूर सोचें. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. किसी गरीब की मदद करें, उसकी दुआएं मिलेंगी. शादी शुदा जीवन ठीक चलेगा.

धनु राशि: धनु राशि वालों के लिए 5 फरवरी का दिन बढ़िया रहेगा. बिजनेस भी ठीक चलेगा. कहीं पर पैसे का निवेश कर सकते हैं. युवा वर्ग आज मौज मस्ती के मूड़ में रहेंगे. नौकरी में दिन ठीक गुजरेगा. सेहत का ध्यान रखें, शुगर के मरीज हैं तो परेशानी हो सकती है. शाम को किसी रिश्तेदार का घर पर आना हो सकता है.

मकर राशि: मकर राशि वालों के लिए सोमवार का दिन ठीक रहेगा. लव लाइफ में तनाव हो सकता है. ऑफिस में काम ज्यादा रहेगा, जिससे तनाव की शिकायत हो सकती है. बिजनेस में नया शुरू करना चाह रहे हैं तो अभी सोच सकते हैं. छात्रों के लिए मेहनत का दिन है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. सोमवार को इन जातकों को अच्छा व्यापारिक लाभ मिलेगा. सेहत का ध्यान रखें, मौसमी बीमारी से परेशान हो सकते हैं. युवा वर्ग अपने काम पर ध्यान दें.  लाइफ पार्टनर की सेहत का ध्यान रखें, खराब हो सकती है. 

मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए आज का दिन मध्यम रहेगा. अटके काम पूरे होंगे. सेहत ठीक रहेगी. शाम को दोस्तों के साथ पार्टी का प्लान बनाएंगे. बिजनेस ठीक चलेगा. नौकरी में कुछ दिक्कत आ सकती है. शाम को धर्म कर्म के काम में शामिल होंगे.

New Year 2024 Mistake: नए साल के पहले दिन क्या करें और क्या नहीं? यहां जान लें ज्योतिष नियम

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

Trending news