Aaj Ka Rashifal: कुंभ राशि समेत ये जातक न करें बेफिजूल खर्च, लड़ाई-झगड़े से हो सकता नुकसान, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2370035

Aaj Ka Rashifal: कुंभ राशि समेत ये जातक न करें बेफिजूल खर्च, लड़ाई-झगड़े से हो सकता नुकसान, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal 6 August 2024:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 6 अगस्त दिन मंगलवार है.   

Aaj Ka Rashifal 6 August 2024

Aaj Ka Rashifal 6 August 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 6 अगस्त दिन मंगलवार है.   

मेष राशि: मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन तनाव भरा रहने वाला है. गृहस्थ जीवन में साथी से किसी बात को लेकर लड़ाई झगड़े की संभावना है. अपने ऊपर नियंत्रण बनाए रखें. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में ना लगने से उन्हे अपने कामों को करने में समस्या आएगी. 

वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन व्यस्तता भरा रहने वाला है. आप अपने कामों को कल पर टालने की कोशिश करेंगे, जो आपको समस्या देंगे. प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज तालमेल बनाकर चलने की आवश्यकता है, तभी आप अपने साथी को खुश रख पाएंगे.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन ज्ञान को बढ़ाने का रहेगा. कुछ लंबे समय से रुके हुए काम आपको परेशान करेंगे. आप अपने व्यवसाय की योजनाओं को लेकर अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं. पारिवारिक मामलों को मिल बैठकर दूर करने की आवश्यकता है.

कर्क राशि: कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन किसी काम को जल्दबाजी में करने से बचने के लिए रहेगा. यदि आपका धन कहीं फंसा हुआ था, तो वह आपको मिल सकता है. आपको किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा.

सिंह राशि: सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन आर्थिक मामलों में अच्छा रहने वाला है. आपका बिजनेस की कोई पुरानी डील लंबे समय से अटक रही थी, तो वह फाइनल हो सकती है. विदेश में रह रहे परिजन से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, लेकिन आपके जीवनसाथी नाराज रहेंगे.

कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपको यदि कोई समस्या लंबे समय से घेरे हुए थी, तो वह आज खत्म हो सकती है. किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी. परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है.

तुला राशि: तुला राशि वालों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है. वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा, जो जातक कामों को लेकर लंबे समय से परेशान चल रहे हैं, उन्हें कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. संतान की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.

वृश्चिक राशि: आज का दिन कारोबार कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है. राजनीति में कार्यरत लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है. आपको किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा. प्रॉपर्टी में निवेश कर रहे लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है.

धनु राशि: धनु राशि वालों के लिए आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है. वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा. जीवनसाथी के साथ आप कहीं बाहर जा सकते हैं. बिजनेस कर रहे लोगों को कामों को लेकर सलाह करना होगा.

मकर राशि: मकर राशि वालों के लिए आज का दिन उलझनों से भरा रहने वाला है. आपके ऊपर कार्यक्षेत्र में काम का दबाव अधिक रहेगा, जिस कारण आपको कुछ चिंता सताएगी. आपको अपने कामों के साथ-साथ अपने परिवार के सदस्यों को भी समय देना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं.

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन खर्चो से भरा रहने वाला है. आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ आनंदमय समय व्यतीत करेंगे. आपकी कोई गलती परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती हैं. नौकरी में कार्यरत लोगों के ऊपर काम का बोझ अधिक रहेगा.

मीन राशि: आज का दिन बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है, लेकिन आपके कुछ शत्रु आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे, जिन्हें आपको अपनी चतुर बुद्धि से आसानी से मात देनी होगी. आप अपने बेफिजूल के खर्चों को कंट्रोल करने की कोशिश करें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Hariyali Teej 2024: हरियाली तीज पर शिव-पार्वती को लगाएं इन 5 चीजों का भोग, मिलेगा अखण्ड सौभाग्यवती का आशीर्वाद
Hariyali Teej 2024: कब है हरियाली तीज? अखंड सौभाग्य के लिए किस दिन रखें व्रत, नोट करें डेट और शुभ मुहूर्त

Trending news