Aaj Ka Rashifal 6 September 2024:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 6 सितंबर दिन शुक्रवार और हरतालिका तीज है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए हरतालिका का दिन ठीक ठाक रहेगा. आज व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे. महिलाएं आज मांगलिक कार्यक्रमों में शामिल होंगी. राजनीति में किसी महत्वपूर्ण अभियान की कमान आपको मिलेगी. किसी के साथ पार्टनरशिप में व्यापार नहीं करें.


वृषभ राशि: शुक्रवार का दिन वृषभ राशि वालों कि लिए अच्छा रहेगा. अटके काम पूरे हो सकते हैं. युवा अपने गुस्से पर काबू रखें. नौकरी में तरक्की के साथ जिम्मेदारी मिल सकती है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे.


मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन मिलुा जुला रहेगा. दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बनाएंगे. नौकरी की तलाश पूरी होगी या बदलने की सोच सकते हैं. बिजनेस में छोटे व्यापारियों को लाभ होगा. परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा.


कर्क राशि: कर्क राशि वालों के लिए 6  सितंबर का दिन ठीक रहेगा. विदेश जाने का मौका मिलेगा. कुंवारों को विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं. सेहत नरम रहेगी, खासकर सांस के मरीजों की. शुक्रवार का दिन स्वास्थ्य की दृष्टि से का दिन थोड़ा परेशानी युक्त रहेगा.


सिंह राशि: सिंह राशि वालों के लिए हरतालिका का त्योहार सुखी से बीतेगा. छात्र आज पढ़ाई पर ध्यान लगाएं. नौकरी की तलाश आज पूरी हो सकती है.  पारिवारिक समस्या को अत्यधिक न बढ़ने दें. अन्यथा तनाव का विषय बन सकता है.लव लाइफ ठीक चलेगी.


कन्या राशि: कन्या जातकों के लिए दिन शानदार रहेगा.आज घर में उत्सव का माहौल रहेगा. बाहर घूमने जा सकेत हैं. पुरानी इच्छा आज पूरी हो सकती है. बिजनेस में लाभ होगा. लव लाइफ में तनाव होगा.
 स्वास्थ्य पहले से कुछ बेहतर रहेगा.


तुला राशि: तुला राशि वालों के लिए दिन साधारण रहेगा.परिवार में सब ठीक रहेगा. आज गाड़ी चलाते समय सावधानी रखें, चोट की आशंका है. कोर्ट कचहरी के मामले में कोई विश्वासपात्र व्यक्ति धोखा दे सकता है. अटके काम पूरे होंगे.


वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन अच्छा रहेगा. महिलाएं आज खूब सजेंगी. घर में रिश्तेदारों का आना रहेगा. कार्यक्षेत्र में आ रही कार्य क्षेत्र में भाग्य का सितारा चमकेगा. गाड़ी खरीदने की सोच सकते हैं.


धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए दिन हल्का रहेगा. किसी दोस्त के साथ खटपट हो सकती है.  लंबी दूरी की यात्रा अथवा विदेश यात्रा के योग बनेंगे. सेहत ठीक ठाक रहेगी. शादीशुदा जीवन सही चलेगा. युवा अपने करियर पर ध्यान दें.


मकर राशि: मकर राशि वालों के लिए 6 सिंतबर का दिन कुछ हल्का रहेगा. आपको आज बिजनेस में समझौता करना होगा. नौकरी में तरक्की के योग हैं. छात्रों को बाहर जाने का मौका मिलेगा.  किसी को आज पैसे उधार नहीं दें.


कुंभ राशि: कुंभ जातकों के लिए हरतालिका तीज का दिन मध्यम रहेगा. शादीशुदा जीवन भी सही रहेगा. छात्र अपने करियर पर ध्यान दें. संगीत से जुड़े लोगों को खुशखबरी मिलेगी.  नौकरी में तरक्की के योग हैं. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. सेहत खराब रहेगी.


मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन कुछ परेशानी वाला हो सकता है. ऑफिस में तनाव का माहौल रहेगा. पैसे को लेकर परेशानी रहेगी.  राजनीति में कड़ी मेहनत के बावजूद अपेक्षित सफलता एवं सम्मान मिलने से मनोबल में कमी आएगी. लव लाइफ ठीक चलेगी.


 


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


Shukra Gochar 2024: शुक्र बनाएंगे मायावी ग्रह के साथ युति, अगस्त से सितंबर तक खूब लाभ कमाएंगी ये राशियां