December Horoscope: शुक्र के साथ पांच ग्रहों का राशि परिवर्तन, दिसंबर में इन जातकों की बदलेगी किस्मत
Advertisement

December Horoscope: शुक्र के साथ पांच ग्रहों का राशि परिवर्तन, दिसंबर में इन जातकों की बदलेगी किस्मत

Astro Tips : इस महीने आपकी जॉब में बदलाव के योग बन रहे हैं. स्वास्थ्य के लिहाज से किन राशियों का भाग्योदय होने वाला है. किसे बिजनेस में हो सकता है नुकसान. आइए जानते हैं कौन से पांच ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं और उनका क्या असर होगा.

December Horoscope: शुक्र के साथ पांच ग्रहों का राशि परिवर्तन, दिसंबर में इन जातकों की बदलेगी किस्मत

दिसंबर में ग्रहों का गोचर आपके जीवन पर काफी असर दिखाएगा. पांच ग्रहों का राशि परिवर्तन होने की वजह से हर किसी के जीवन में यह सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह के परिणाम लेकर आएंगे.

बुध की वक्री चाल 
दिसंबर में सबसे पहले बुद्धि और ज्ञान के देवता बुध ग्रह वक्री होंगे. बुध ग्रह धनु राशि में विराजमान होते हुए 13 दिसंबर को दोपहर 12 बजकर 01 मिनट पर वक्री हो जाएंगे. बुध 28 दिसंबर तक वक्री अवस्था में रहेंगे. बुध ग्रह के वक्री होने से तुला, मकर और कुंभ इन तीन राशि के जातकों को सबसे ज्यादा फायदा मिल सकता है.

सूर्य ग्रोचर 2023
वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्यदेव हर एक माह में अपनी राशि बदलते हैं. ऐसे में 16 दिसंबर को सूर्य का राशि परिवर्तन होगा. सूर्य देव 16 दिसंबर को धनु राशि में आ जाएंगे जहां पर ये 15 जनवरी 2024 तक रहेंगे. 15 जनवरी के बाद मकर राशि की यात्रा में प्रवेश कर जाएंगे. सूर्य के धनु राशि में गोचर से मेष, धनु और मीन राशि के लोगों को विशेष लाभ मिल सकता है.

शुक्र गोचर 2023
25 दिसंबर 2023 को धन, सुख, वैभव और ऐशोआराम के कारक ग्रह शुक्र राशि परिवर्तन करेंगे. शुक्र ग्रह 25 दिसंबर 2023 को सुबह 06 बजकर 33 मिनट पर वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे. शुक्र के वृश्चिक राशि में गोचर करने से कर्क, सिंह, मकर और कुंभ राशि के लोगों को विशेष लाभ मिल सकता है.

मंगल गोचर 2023
ग्रहों के राजकुमार और सेनापति मंगल 27 दिसंबर 2023 को रात 11 बजकर 40 मिनट पर धनु राशि में गोचर करेंगे.  मंगल के धनु राशि में गोचर करने पर मेष, कर्क, तुला और धनु राशि के जातकों के लिए शुभ समाचार के योग बना रहा है.

बुध गोचर 2023
बुध ग्रह 28 दिसंबर 2023 को सुबह 11 बजकर 07 मिनट पर वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे. फिर इसके बाद 2 जनवरी को मार्गी होंगे और 7 जनवरी को फिर से धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे. बुध के दिसंबर माह में वृश्चिक राशि में प्रवेश करने पर वृषभ और धनु राशि के जातकों का भाग्य बदल सकता है.

बृहस्पति मार्गी 2023
साल 2023 के अंत में देवताओं के गुरु बृहस्पति अपनी स्वराशि मेष राशि में सीधी चाल से चलने लगेंगे. गुरु के मार्गी होने पर मेष, वृषभ, मिथुन और सिंह राशि के लोगों को अचानक धन लाभ और सभी तरह के भौतिक सुख-सुविधाएं मिलेंगी.

दिसंबर में इन राशि वालों मिलेगा लाभ
दिसंहर में कई ग्रहों को राशि परिवर्तन से पूरे महीने वृषभ, तुला, धनु, मकर और कुंभ राशि के लोगों को कई अच्छी ख़बरें लेकर आएगा. इस दौरान आपके सभी तरह के काम सफल होंगे. आर्थिक स्थिति पहले के मुकाबले बेहतर होगी. जमीन-जायदाद और संपत्ति की खरीदारी के मामले में दिसंबर का महीना काफी अच्छा रहने वाला होगा. कारोबार में अच्छा मुनाफा देखने को मिलेगा. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Uttarkashi tunnel accident: रेस्क्यू टीम पहुंची सुरंग के ऊपर, टनल में फंसे मजदूरों को बचाने के लिए अब होगी वर्टिकल ड्रिलिंग

Trending news