Chaturgrahi Yog : धनु राशि में चार ग्रहों का चतुर्ग्रही योग, जॉब से लेकर लव अफेयर में मिलेगी खुशखबरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2056213

Chaturgrahi Yog : धनु राशि में चार ग्रहों का चतुर्ग्रही योग, जॉब से लेकर लव अफेयर में मिलेगी खुशखबरी

Chaturgrahi Yog : नया साल चार राशियों की बंद किस्मत खुलने जैसा साबित होगा. धनु राशि में चार ग्रहों के योग से बना चतुर्ग्रही योग कुछ राशि वालों को अच्छा लाभ दिलाएगा. आइए जानते हैं धनु राशि में चार ग्रहों की युति से किन-किन राशि वालों को मिलेगा फायदा.

Chaturgrahi Yog : धनु राशि में चार ग्रहों का चतुर्ग्रही योग, जॉब से लेकर लव अफेयर में मिलेगी खुशखबरी

Chaturgrahi Yog Impact : वैदिक ज्योतिष शास्त्र का हमारे जीवन में अत्यंत महत्व है. ज्योतिष के मुताबिक सभी ग्रह एक तय अंतराल पर राशि परिवर्तन करते हैं. ग्रहों के राशि परिवर्तन से कई तरह के योग बनते हैं. ये योग सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ही तरह के होते हैं. जब किसी एक राशि में चार ग्रह आ जाते हैं तो चतुर्ग्रही योग बनता है. उल्लेखनीय है कि ऐसा योग हालही में बना है. दरअसल धनु राशि में मंगल, सूर्य, बुध और चंद्रमा प्रवेश कर चुके हैं. इस तरह से धनु राशि में चतुर्ग्रही योग बना हुआ है. चार ग्रहों के योग से बना चतुर्ग्रही योग कुछ राशि वालों को अच्छा लाभ दिला सकता है. आइए जानते हैं धनु राशि में चार ग्रहों की युति से किन-किन राशि वालों को मिलेगा फायदा.

रिश्ते में तब्दील होगा मेष राशि वालों का प्रेम प्रसंग
मेष राशि के जातकों के लिए चतुर्ग्रही योग बहुत ही सकारात्मक फल देने वाला साबित हो सकता है. आपकी राशि में यह योग नौवें भाव में हो रही है. ज्योतिष शास्त्र की गणना के मुताबिक इस राशि के लोगों को भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में सफलताएं हासिल होंगी. इस राशि के जातकों को शिक्षा के क्षेत्र में कामयाबी मिलेगी. प्राइवेट कंपनियों में नौकरी करने वालों को नई जिम्मेदारी मिलेगी. हालांकि वेतन वृद्धि के लिए इंतजार करना पड़ेगा. बेरोजगार युवकों को अभी कुछ समय और इंतजार करना पड़ेगा. प्रेमी जोड़ों के लिए यह शुभ योग अच्छा साबित होगा. आप शादी का मन बना रहे हैं तो यह एक अच्छा मौका है. 

यह भी पढ़ें रामलला प्राण प्रतिष्ठा के 11 दिन पहले क्यों पूजा पर बैठे PM मोदी ? बताई बड़ी वजह..

सिंह राशि वाले प्रॉपर्टी में निवेश करें
आपकी राशि में चतुर्ग्रही योग कुंडली के 5वें भाव में बना हुआ है. ध्यान रहे, कुंडली का पांचवां स्थान शिक्षा से संबंधित होता है. ऐसे में जो जातक उच्च शिक्षा में अध्ययनरत हैं उन्हें कोई सुनहरा मौका मिल सकता है. परिवार के सदस्यों की तरफ तनाव पैदा किया जा सकता है. नौकरीपेशा जातकों को कार्यस्थल पर प्रशंसा मिलेगी. आपके लिए नौकरी बदलने का सही समय है. व्यापार में घाटे के आसार हैं. प्रॉपर्टी और सोने चांदी में निवेश करें अच्छा रहेगा.

धनु राशि के जातकों का अच्छा समय शुरू
धनु राशि में चार प्रमुख ग्रहों की युति बनी हुई है. ऐसे में इस राशि के जातकों के लिए आने वाला समय बहुत ही अच्छा रहने वाला होगा. अधूरे हुए काम जल्द ही पूरे होंगे. आपके साहस में वृद्धि देखने को मिल सकती है, जो लोग किसी बिजनेस से जुड़े हैं उन्हें कोई अच्छी डील हासिल हो सकती है. नौकरीपेशा जातकों का अच्छा समय शुरू हो गया. परिवार के सदस्यों की ओर से आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. समाजसेवा आपका मान-सम्मान बढ़ सकता है. किस्मत का अच्छा साथ मिलने के संकेत हैं. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

 

Trending news