Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2311549
photoDetails0hindi

Grah Gochar in July: जुलाई में बदलेगी इन ग्रहों की चाल, इन पांच राशियों के लिए समय भारी, इन उपायों से टल जाएगी मुसीबत

सबसे पहले धन के दाता शुक्र ग्रह कर्क राशि में प्रवेश करेंगे और बुध के साथ युति बनाएंगे. वहीं इसके बाद मंगल ग्रह वृष राशि में संचरण करेंगे.यहां वह सूर्य और गुरु बृहस्पति के साथ युति बनाएंगे.  

4 ग्रहों की चाल में बदलाव

1/10
 4 ग्रहों की चाल में बदलाव

वैदिक ज्योतिष अनुसार जुलाई से महीने में 4 ग्रहों की चाल में बदलाव होने जा रहा है. हिंदू पंचांग के मुताबिक जुलाई  के महीने में सूर्य के साथ ही शुक्र, मंगल, बुध ग्रह भी अपनी चाल बदलने वाले हैं. 

 

राशियों पर असर

2/10
 राशियों पर असर

ग्रह जब चाल बदलते हैं तो इसका असर सभी नक्षत्रों के साथ राशियों पर भी पड़ता है.  यूं तो इसका असर कई राशियों पर होगा, लेकिन कुछ राशियों के जीवन में चुनौतियां ग्रहों के परिवर्तन से आ सकती हैं.

 

जुलाई का माह चुनौतीपूर्ण

3/10
जुलाई का माह चुनौतीपूर्ण

इस लेख में हम आपको बताएंगे उन राशियों के बारे में जिनके लिए जुलाई का माह कुछ चुनौतीपूर्ण रह सकता है. इसके साथ ही ऐसे उपाय के बारे में बताएगें जिनसे जीवन में कुछ अच्छे बदलाव हो सकते हैं.

 

ये ग्रह बदलेंगे चाल

4/10
 ये ग्रह बदलेंगे चाल

जुलाई के महीने में शुक्र का गोचर कर्क राशि में होने जा रहा है तो वहीं मंगल ग्रह वृषभ राशि में गोचर करेंगे. महीने के मध्य में सूर्य देव कर्क राशि में प्रवेश करने जाएंगे.  19 जुलाई को बुध का  राशि में गोचर सिंह में और महीने के आखिर  में शुक्र सिंह राशि में प्रवेश करेंगे. जानें इस दौरान किन जातकों को सावधान रहना होगा.

 

मेष राशि

5/10
मेष राशि

मेष राशि के लोगों को जुलाई में आप पर भावुक भाव अधिकार जमाएगा. आप इमोश्नली कमजोर होंगे. आप सही से अपनी बात कहने में हिचकिचाएंगे. माता-पिता के साथ इस महीने सोच-समझकर बातचीत करें. इस बात का ध्यान रखना है कि गलत तरीकों से पैसे कमाने के बारे में आपको सोचना भी नहीं चाहि. ऑफिस में वार्तालाप सावधानी से करें,  नहीं तो दिक्कतें आ सकती हैं. इन जातकों को सुबह जल्दी उठकर सूर्य देव को जल का अर्घ्य देना चाहिए.

 

कर्क राशि

6/10
कर्क राशि

इस महीने सूर्य देव आपकी ही राशि में गोचर करेंगे, इससे आपके आत्मविश्वास में तो वृद्धि होगी. आपको कुछ हेल्थ की परेशानियां हो सकती है.  शुक्र और सूर्य की युति आपके लग्न भाव में होने से सिर में दर्द, अनिद्रा जैसी स्वास्थ्य समस्याओं से आपको दो चार होना पड़ सकता है. आप के सामने आर्थिक परेशानी हो सकती है. इस माह गुस्से को खुद पर हावी न होने दें. इस माह आपको  उपाय के तौर पर भगवान शिव की आराधना करनी चाहिए. 

 

सिंह राशि

7/10
सिंह राशि

सिंह राशि के स्वामी सूर्य इस महीने हानि के द्वादश भाव में गोचर करेंगे और इनकी युति शुक्र ग्रह से भी होगी. जुलाई में आपको करीबी से धोखे की आशंका है. आपको सोच-समझ कर आगे बढ़ना है. बिजनेस में पार्टनरशिप है तो और सावधान रहें. इस माह उपाय के तौर पर आपको भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए.

 

वृश्चिक राशि

8/10
वृश्चिक राशि

वृश्चिक  राशि के जातकों को जुलाई में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे. ऑफिस में काम का बोझ ज्यादा रहेगा. सावधानी से रहना है. इस राशि के जातकों को पारिवारिक मोर्चे पर भी संभलकर चलना होगा. इस माह  उपाय के तौर पर हनुमान चालीसा का पाठ करें. 

 

मीन राशि

9/10
मीन राशि

मीन जातकों के लिए ये माह तनावपूर्ण हो सकता है.  पारिवारिक जीवन और सामाजिक स्तर पर अच्छे परिणाम पाएंगे, लेकिन भविष्य को लेकर इनकी चिंताएं इन्हें परेशान कर सकती हैं. नौकरी में दिक्कतें आएंगी और बदलने का मन बना सकते हैं. हालांकि जल्दबाजी में लिया फैसला गलत साबित होने की आशंका ज्यादा है. सेहत को लेकर परेशान रह सकते हैं.  इन जातकों को उपाय के तौर पर शिव चालीसा का पाठ  करना चाहिए.

 

Disclaimer

10/10
Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.