Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2228557
photoDetails0hindi

राहु पैदा करता है जीवन में बड़ी मुश्किलें, इन अचूक उपायों से दूर होगा कष्ट

कुंडली में मौजदू राहु बढ़ा सकता है मुश्किलें    

पड़ता है अच्छा और बुरा प्रभाव

1/10
पड़ता है अच्छा और बुरा प्रभाव

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि व्यक्ति की कुंडली में मौजूद ग्रहों की स्थिति उसके जीवन पर भी सकारात्मक या नकारात्मक रूप से प्रभाव पड़ता है. 

 

ज्योतिष शास्त्र

2/10
 ज्योतिष शास्त्र

 ज्योतिष शास्त्र में किसी व्यक्ति की जन्मकुंडली को देखकर उसके जीवन से जुड़ी कई बातों का पता लगाया जा सकता है. 

 

कुंडली में ग्रहों की स्थिति

3/10
 कुंडली में ग्रहों की स्थिति

यदि कुंडली में ग्रहों की स्थिति सही हो तो इससे जीवन में भी इसके अच्छे परिणाम देखने को मिलते हैं. वहीं, अगर आपकी कुंडली में ग्रहों की स्थिति होगी तो सब खराब हो सकता है. आइए जानते हैं कि कुंडली में राहु की स्थिति खराब होने पर क्या परिणाम मिलते हैं. 

 

ज्योतिष शास्त्र

4/10
 ज्योतिष शास्त्र

 ज्योतिष शास्त्र में राहु को एक शुभ ग्रह नहीं माना जाता है. अगर आपकी कुंडली में भी राहु के चलते सब अशुभ हो रहा है तो राहु के प्रकोप से बचने के लिए आप ये उपाय कर सकते हैं जो ज्योतिष में बताए गए हैं.

 

क्या होता है

5/10
क्या होता है

ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार, जब कुंडली में राहु की स्थिति कमजोर होती है, तो जीवन में कई तरह की परेशानियां आती हैं. ऐसा माना जाता है कि राहु के कारण ही व्यक्ति कुछ ज्यादा ही शंकालु हो जाता है. राहु की कमजोर स्थिति के कारण  वह छोटी-छोटी बातों पर लड़ाई आदि करने लगते हैं.

 

सेहत पर असर

6/10
सेहत पर असर

राहु के दुष्प्रभाव का असर उसकी सेहत पर भी भी पड़ता है. व्यक्ति को व्यक्ति को अनिद्रा होने लगती है, जिस कारण वह कई बीमारियों से घिर जाता है.  

 

व्यवहार हो जाता है नकारात्मक

7/10
 व्यवहार हो जाता है नकारात्मक

इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि इससे व्यक्ति का व्यवहार भी नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है.

 

राहु के लिए करें ये उपाय

8/10
राहु के लिए करें ये उपाय

अगर आपको भी राहु के नकारात्मक परिणाम मिल रहे हैं, तो आप इसके लिए चन्दन घिसें औऱ अपने माथे पर लगाएं. किसी विशेषज्ञ से अपनी जन्मपत्री के अनुसार राहु की स्थिति को देखते हुए गोमेद रत्न धारण करें.

 

रखें शनिवार का व्रत

9/10
 रखें शनिवार का व्रत

इसके अलावा शनिवार का व्रत रखें और राहु के बीज मंत्र या वैदिक मंत्र का जाप करें.  पूजा के दौरान नीले फूलों का उपयोग जरूर करें. इन सभी उपायों द्वारा राहु की स्थिति में राहत मिल सकती है.

 

Disclaimer

10/10
Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.