Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2385565
photoDetails0hindi

Surya Grahan 2024: साल का दूसरा सूर्य ग्रहण लाएगा इन तीन राशियों के अच्छे दिन, जानें कितने घंटे सूतक काल

Surya Grahan 2024: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहण लगने को बहुत खास घटना मानी जाती है. साल 2024 का दूसरा सूर्य ग्रहण 2 अक्तूबर 2024 को लगेगा। इस दिन रिंग ऑफ फायर का नजारा देखने को मिलेगा। ये वलयाकार सूर्य ग्रहण करीब 6 घंटे का रहने वाला है.

सूर्य ग्रहण 2024

1/10
 सूर्य ग्रहण 2024

सूर्य ग्रहण भले ही खगोलीय घटना है लेकिन इसका लोगों के जीवन पर भी असर होता है. भारत में सूर्य ग्रहण का बहुत ज्यादा धार्मिक और ज्योतिष महत्व है. सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण लगना खगोलीय घटना मानी जाती है.

 

साल का दूसरा सूर्य ग्रहण

2/10
  साल का दूसरा सूर्य ग्रहण

इस साल का पहला सूर्य ग्रहण लग चुका है. 2024 अप्रैल के महीने में साल का पहला सूर्य ग्रहण लगा था.  अब साल का दूसरा ग्रहण लगने वाला है.  आइए जानें साल का दूसरा सूर्य ग्रहण कब लगेगा.

 

दूसरा सूर्य ग्रहण वलयाकार

3/10
 दूसरा सूर्य ग्रहण वलयाकार

साल 2024 का दूसरा सूर्य ग्रहण जल्द ही अक्तूबर के महीने में लगने वाला है.  ज्योतिष के मुताबिक साल का दूसरा सूर्य ग्रहण वलयाकार होगा. इस समय में रिंग ऑफ फायर बनेगा.

 

इनके लिए शुभ रहेगा सूर्य ग्रहण

4/10
 इनके लिए शुभ रहेगा सूर्य ग्रहण

यह एक अनोखा सूर्य ग्रहण होने वाला है. ये सूर्य ग्रहण कुछ राशियों के लिए शुभ तो कुछ के लिए कुछ खराब हो सकता है.  जानते हैं साल का दूसरा सूर्य ग्रहण कब लगेगा और क्या रहेगा सूतक काल का समय 

 

साल 2024 का दूसरा सूर्य ग्रहण

5/10
साल 2024 का दूसरा सूर्य ग्रहण

साल 2024 का दूसरा सूर्य ग्रहण (Second Solar Eclipse of 2024) 2 अक्टूबर को लगने वाला है. यह सूर्य ग्रहण (Solar Eclipse) 6 घंटे 4 मिनट का होगा. यह सूर्य ग्रहण उत्तरी और दक्षिणी अमेरिका मे नजर आने वाला और भारत में इसे नहीं देखा जा सकेगा. 

 

Solar Eclipse ज्योतिष शास्त्र

6/10
Solar Eclipse ज्योतिष शास्त्र

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहण की घटना बहुत महत्वपूर्ण होती है. सूर्य ग्रहण का असर सभी राशियों के जीवन पर पड़ता है. साल का दूसरा सूर्य ग्रहण भी सभी राशियों पर प्रभाव डालेगा लेकिन कुछ राशियों के लिए यह भाग्योदय का कारण बन सकता है. आइए जानते हैं किन राशियों पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव पड़ने वाला है. राशियों पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव

वृश्चिक राशि

7/10
 वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए साल का दूसरा सूर्य ग्रहण बेहद शुभ रहने वाला है.सूर्य ग्रहण के प्रभाव से इन जातकों के लंबे समय से अटके हुए कार्य पूर्ण हो सकते हैं. इससे जीवन में आ रही परेशानियां हल हो सकती हैं. बिजनेस में तरक्की के योग हैं.

 

कर्क राशि

8/10
कर्क राशि

साल का दूसरा सूर्य ग्रहण कर्क राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ रहेगा. व्यापार में तरक्की के योग बन सकते हैं. पढ़ाई कर रहे जातकों को अच्छी सफलता मिलेगी. परिवार के साथ सहयोग बढ़ने से संबंध बेहतर होंगे.

 

मिथुन राशि

9/10
मिथुन राशि

साल का दूसरा सूर्य मिथुन राशि के लिए लाभकारी रहने वाला है. इस राशि के जातकों को बिजनेस में मुनाफा होगा. परिवार में सब ठीक ठाक रहेगा. किसी पुराने और बिछुड़े हुए मित्र अथवा परिजन से मुलाकात हो सकती है. जीवन में लंबे समय से कोई इच्छा है वो पूरी हो सकती है.

 

Disclaimer

10/10
Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.