11 फरवरी को शनिदेव होंगे अस्त, इन राशियों की किस्मत बदल जाएगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2070549

11 फरवरी को शनिदेव होंगे अस्त, इन राशियों की किस्मत बदल जाएगी

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शनि 11 फरवरी 2024 को कुंभ राशि में अस्त हो जाएंगे फिर 26 मार्च को उदय हो जाएंगे. इस तरह से शनि 38 दिनों तक अस्त अवस्था में रहेंगे. वैदिक ज्योतिष में जब भी कोई ग्रह अस्त होता है तो इसका असर सभी राशि के जातकों के जीवन पर अवश्य पड़ता है.

11 फरवरी को शनिदेव होंगे अस्त, इन राशियों की किस्मत बदल जाएगी

Shani Dev In Aquarius : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल की खास अहमियत होती है. समय-समय पर सभी ग्रह एक नियमित अंतराल पर राशि परिवर्तन करते हैं. इसका सकारात्मक प्रभाव सभी राशियों के जातकों के ऊपर पड़ता है. सभी ग्रहों में शनि सबसे धीमी गति से चलने वाले ग्रह माना जाता है. शनि किसी एक राशि में लगभग ढाई साल तक रहते हैं. शनि साल 2024 में अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में मौजूद हैं. बीते साल शनि का राशि परिवर्तन हुआ था, जहां वे मकर राशि की यात्रा को विराम देते हुए कुंभ राशि की यात्रा आरंभ की थी. शनि कुंभ राशि में साल 2025 तक इसी राशि में होंगे. हालांकि शनि अपनी स्थिति में समय-समय पर परिवर्तन करते रहेंगे. 

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शनि 11 फरवरी 2024 को कुंभ राशि में अस्त हो जाएंगे फिर 26 मार्च को उदय हो जाएंगे. इस तरह से शनि 38 दिनों तक अस्त अवस्था में रहेंगे. वैदिक ज्योतिष में जब भी कोई ग्रह अस्त होता है तो इसका असर सभी राशि के जातकों के जीवन पर अवश्य पड़ता है. ऐसे में शनि के 38 दिनों तक अस्त रहने की वजह से कुछ राशियों के ऊपर इसका असर जरूर पड़ेगा. 

मिथुन राशि 
11 फरवरी से शनिदेव नौवें भाव में अस्त हो रहे हैं. इस तरह से मिथुन राशि के जातकों को शनिदेव की विशेष कृपा हासिल हो सकती है. इस राशि के लोगों को किस्मत का अच्छा साथ मिलेगा. अतिरिक्त आमदनी के स्त्रोत मिलने में कामयाबी हासिल होगी, जो लोग कारोबार से संबंधित हैं उन्हें बिजनेस में अच्छा मुनाफा हासिल होने के संकेत हैं. वर्कप्लेस में कामयाबी मिलने से आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. धन में वृद्धि देखने को मिलेगी. जीवनसाथी का अच्छा सहयोग मिलेगा.

कर्क राशि
शनिदेव आपके आठवें स्थान पर अस्त हो रहे हैं. इस तरह से आपके लिए आने वाला समय बहुत ही शुभ साबित हो सकता है. जिन लोगों को अपनी नौकरी में परेशानियां चल रही है उनके लिए आने वाला समय अच्छा रहेगा. नई नौकरी के प्रस्ताव मिल सकते हैं. नई योजनाओं में कार्य आगे बढ़ सकता है. धन लाभ होने की अच्छी संभावना है. कारोबार में अच्छा मुनाफा होने से आपकी आर्थिक स्थिति में लगातार सुधार देखने को मिलेगा. समाज में मान-सम्मान की वृद्धि होगी. पत्नी का अच्छा साथ मिलेगा.

 यह भी पढ़ें: श्री रामचरितमानस की इन 10 चौपाइयों का रोज करें पाठ, सफलता कदम चूमेगी

सिंह राशि 
शनि का अस्त आना आपके सातवें भाव को प्रभावित करेगा. ऐसे में आपको इस दौरान कामयाबी हासिल हो सकती है. करियर में ऊचांइयों मिलेंगी. काम के सिलसिले में लंबी यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है. नौकरी के अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं. जमीन-जायदाद की खरीद- बिक्री से आपको अच्छा लाभ हो सकता है. काम के मामले में आपको संतुष्टि हासिल होगी.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

 

Trending news