Shani Uday 2024: कुंभ राशि में उदय होंगे शनि, इन तीन राशियों की चमकेगी किस्मत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2115232

Shani Uday 2024: कुंभ राशि में उदय होंगे शनि, इन तीन राशियों की चमकेगी किस्मत

Shani Uday 2024: शनि का उदित होना एक महत्वपूर्ण घटना मानी जाती है.  ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार  के अनुसार ग्रहों का राशि परिवर्तन एक महत्वपूर्ण घटना मानी जाती है.  इसका प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक या नकारात्मक रूप से पड़ सकता है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, जब शनि राशि परिवर्तन करते हैं या शनि अपनी चाल में परिवर्तन करते हैं तो बहुत ही खास माना जाता है

Shani Uday 2024

Shani Uday 2024: 18 मार्च को शनि कुंभ राशि में उदित होने जा रहे हैं. शनि की उदित अवस्था हिंदू पंचांग के मुताबिक महत्वपूर्ण है. शनि को कर्मफल का देवता माना जाता है. जिसके कारण शनि हर जातक को कर्मों के हिसाब से फल देते हैं. शनि की इस अवस्था का प्रभाव हर जातक पर पड़ने  वाला है.  कुछ राशियों के लिए अनुकूल तो कुछ के लिए प्रतिकूल होता है.  18 मार्च के दिन शनि का कुंभ राशि में उदय होना इन तीन राशियों के लिए लाभदायक सिद्ध होने वाला है. आइए इस लेख में जानते हैं कि इन तीन राशियां के बारे में.

Masik Shivratri 2024 List: 2024 में कब-कब है मासिक शिवरात्रि और महाशिवरात्रि, यहां देखें पूरे साल की लिस्ट

11 फरवरी को शनि हुए थे कुंभ राशि में अस्त
11 फरवरी 2024 को शनि ग्रह, कुंभ राशि में अस्त हुए थे. शनि 36 दिनों तक इस राशि में अस्त रहने वाले हैं और 18 मार्च को कुंभ राशि में ही उदित होंगे. ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार शनि का उदित होना एक महत्वपूर्ण घटना मानी जाती है.

वृषभ राशि
वृषभ राशि के लोगों के लिए शनि उदय काफी लाभकारी रहने वाला है. नौकरी से जुड़े लोगों को उनकी मेहनत का फल मिलेगा.आपको प्रमोशन भी मिल सकता है. दफ्तर में आपके काम की सराहना होगी. इन जातकों को धन लाभ के योग भी हैं. आपके अटके पैसे भी इस दौरान मिल सकते हैं.

तुला राशि
तुला राशि पर भी शनि की विशेष कृपा रहने वाली है. मार्च के महीने में हो रहे शनि उदय से तुला राशि को धन-संपदा में वृद्धि देखने को मिलेगी. शनि को पुनः बल मिलने से इन लोगों में समझदारी के साथ कार्यों को समझने की समझ मिलेगी.तुला राशि वालों की आर्थिक समस्याएं दूर होंगी. करियर में भी लाभ देखने को मिलेगा.

Ekadashi Vrat 2024 Dates: साल 2024 में कब-कब पड़ रही एकादशी, नए साल में इन तारीखों को रखा जाएगा व्रत, एक क्लिक में जानें पूरी लिस्ट

धनु राशि
शनि देव के उदय होने से धनु राशि वालों को भी जीवन में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे. इन जातकों के करियर में उन्नति के योग बन रहे हैं. शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए यह समय काफी अच्छा रहने वाला है.  बिजनेस में भी आपको सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे. ऑफिस में आपको तरक्की मिलेगा.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

Grahan 2024: साल 2024 में कब-कब लगने जा रहा चंद्र और सूर्य ग्रहण, नोट कर लें तारीख और सूतक का समय

Bhishma Ashtami 2024: कब है भीष्माष्टमी का पर्व, शुभ मुहूर्त के साथ जानें इसका पौराणिक महत्व

Trending news