Aaj Ka Rashifal 4 October 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 4 अक्टूबर दिन शुक्रवार है.  आज नवरात्रि का दूसरा दिन है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Navratri Colours 2024: नवरात्रि में हर दिन पहनें मां के पसंदीदा रंग, पूरे परिवार पर बरसेगा भगवती का प्यार


मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए 4 अक्टूबर का दिन मध्यम रहगा. नौकरी बदलने का सोच सकते हैं. शादीशुदा और रिलेशनशिप में मौजूद कपल का प्रेम जीवन सामान्य रहेगा. युवा अपने करियर पर फोकस रखें.पति-पत्नी के बीच जो मनमुटाव लंबे समय से चल रहा था, वो समाप्त होगा


वृषभ राशि: इन जातकों के लिए नवरात्रि का दूसरा दिन बढ़िया रहेगा. बिजनेस में लाभ हो सकता है. आज आपका मन इधर-उधर के काम में ज्यादा लगेगा, जिससे विद्यार्थियों का ध्यान पढ़ाई से भटक सकता है. आज  पैतृक संपत्ति से लाभ मिल सकता है. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें चोट लग सकती है.


मिथुन राशि: मिथुन राशि के  लिए 4 अक्टूबर का  दिन कुछ तनाव में बीत सकता है. आज कानूनी मामले में थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है. छात्रों को घूमने करने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी. किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात हो सकती है.  किसी की पॉलिटिक्स का हिस्सा बनने से बचना होगा. 


कर्क राशि: शुक्रवार का दिन कर्क राशि के लोगों के लिए अच्छा रहेगा. आज बिजनेस में भाग्य आपका पूरा साथ देगा. जीवनसाथी को किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है. सिंगल जातकों की कुंडली में भी प्रेम विवाह का योग बन रहा है. ऑफिस में  आप अपनी जिम्मेदारियो को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. 


सिंह राशि: आज का दिन सिंह राशि के जातकों के लिए कुछ तकलीफ भरा हो सकता है. युवाओं का किसी से झगड़ा हो सकता है. छोटे व्यापारियों को हानि हो सकती है. लव लाइफ में तनाव हो सकता है. शादीशुदा कपल का रोमांटिक डेट पर जाने का प्लान कैंसिल हो जाएगा.


कन्या राशि: नवरात्रि का दूसरा दिन कुछ मिला जुला रहेगा.  आपके घर  किसी अतिथि का आगमन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा. लाइफ पार्टनर की तबीयत थोड़ी खराब हो सकती है. छात्र आज पढ़ाई से बचने की कोशिश करेंगे.  छात्र पढ़ाई पर ध्यान देंगे.


तुला राशि: तुला जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. शादीशुदगा जीवन में कुछ परेशानी आ सकती है. घर में किसी पुराने जानने वाले का आना हो सकता है. सेहत खराब हो सकती है, ध्यान रखें. आपको अपनी संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है.


वृश्चिक राशि: नवरात्रि का दूसरा दिन वृश्चिक राशि के लोगों के लिए दिन हल्का रहेगा. घऱ में किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है. सेहत नरम रहेगी.  आपको धन को लेकर कोई समस्या नहीं आएगी. आपके सभी काम पूरे होंगे और बिजनेस में भी आप योजनाओं पर अच्छा धन लगाएंगे. कोई बदलाव आप थोड़ा सोच समझकर करें.


धनु राशि: नवरात्रि का दूसरा दिन कुछ तनाव वाला हो सकता है. ऑफिस में दिन टेंशन में गुजरेगा. आज युवाओं का किसी के साथ विवाद हो सकता है, ध्यान रखें. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. सेहत का ध्यान रखें.


मकर राशि: 4 अक्टूबर का दिन मकर राशि के लोगों के लिए साधारण रहेगा. आज घर में किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है. महिलाएं शॉपिंग के मामले में सावधानी बरतें. परिवार में कोई जिम्मेदारी मिल सकती है.


कुंभ राशि: आज का दिन कुंभ राशि के  लिए मिलाजुला  रहेगा. आज कुछ वाहन या संपत्ति खरीदने की सोच सकते हैं. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. किसी पुराने दोस्त से बिजनेस में मदद मिलेगी. नौकरी में परेशानी आएगी.


मीन राशि: शुक्रवार का दिन मीन राशि के लिए ठीक ठाक रहेगा. आज खर्चे ज्यादा हो सकते हैं, ध्यान रखें. घर में मांगलिक माहौल रहेगा. आज किसी को पैसे उधार देने से बचें, फंस सकते हैं.  लव लाइफ ठीक चलेगी.


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


यह भी पढ़ें:  Saptahik Rashifal: कन्या समेत इन चार राशि वालों की किस्मत करेगी कमाल, बनेंगे सारे काम, छप्पड़ फाड़ धन वर्षा 


Festival Calendar 2025: होली-नवरात्रि से रक्षाबंधन-दिवाली तक, 2025 में किस दिन होगा कौन सा त्योहार, रविवार को कई फेस्टिवल से छुट्टियां खराब