Saptahik Rashifal: वृष समेत इन 4 राशियों के सोचे हुए काम होंगे पूरे, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2398685

Saptahik Rashifal: वृष समेत इन 4 राशियों के सोचे हुए काम होंगे पूरे, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

Weekly Horoscope: शुक्र का कन्या राशि में गोचर इस सप्ताह वृष और कन्या समेत 4 राशियों के लिए बहुत ही शुभ फलदायी रहेगा. वहीं कुछ राशियों के यह गोचर बहुत अच्छा परिणाम नहीं ला रहा है. पढ़ें 26 अगस्त 2024 से शुरू होने वाला सप्ताह आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा. 

Saptahik Rashifal: वृष समेत इन 4 राशियों के सोचे हुए काम होंगे पूरे, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

Weekly Horoscope 26 August To 1 September 2024: भौतिक सुख, वैवाहिक सुख, भोग-विलास, शौहरत, कला, प्रतिभा के स्वामी शुक्र ग्रह इस सप्ताह कन्या राशि में प्रवेश कर चुके हैं. और 18 सितंबर तक इसी राशि में गोचर करेंगे. जाहिर शुक्र का यह राशि परिवर्तन कन्या समेत कई राशियों के लिए अच्छा समय ला रहा है. जिन पर शुक्र मेहरबान होंगे उनके सोचे हुए काम इस सप्ताह पूरे हो सकते हैं और साथ ही वैभव और भोग विलास की प्राप्ति होगी. पढ़िये मेष से मीन तक सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal 26 August to 1 September 2024). 

मेष राशि 
मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह काफी व्यस्तता वाला रहेगा. करिअर-काराबोर के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा काफी थकान भरी और उम्मीद से कम फल देने वाली रहेगी. इस सप्ताह सेहत और संबंध पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत रहेगी.मौसमी या फिर पुरानी बीमारी के उभरने पर शारीरिक एवं मानसिक कष्ट हो सकता है.कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारी से काम करें बॉस के गुस्से का शिकार हो सकते हैं. जमीन-जायदाद से जुड़ा निर्णय लेते समय शुभचिंतकों की राय लेना हितकारी रहेगा. सप्ताह के अंत तक आपको धन की कमी से जूझना पड़ सकता है. दांपत्य जीवन में जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है.

वृष राशि
यह सप्ताह शुभता और सौभाग्य लिए हुए है. इस सप्ताह आपके सोचे हुए कार्य समय से पूरे होंगे. करियर या कारोबार के लिए किया गया प्रयास सफल होगा. व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह समय बेहद शुभ है. व्यवसाय में मनचाहा लाभ और कारोबार के विस्तार की योजनाएं पूरी होंगी. इस दौरान आप अपने विरोधियों पर आसानी से विजय पा लेंगे. नौकरीपेशा लोगों को सीनियर और जूनियर का पूरा सहयोग मिलेगा. जो लोग नौकरी बदलने की सोच रहे थे, उन्हें नए अवसर प्राप्त होंगे. कोर्ट-कचहरी में चल रहे मुकदमे में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. किसी व्यक्ति विशेष की मदद से लंबे समय से अटके सरकारी काम पूरे होंगे. मनचाही जगह पर तबादले या प्रमोशन से घर में खुशियां आएंगी. छोटी-मोटी दिक्कतों को छोड़ दें तो सेहत सामान्य रहेगी.

मिथुन राशि
इस सप्ताह आपको शुभचिंतकों की मदद ना मिलने से मन खिन्न रहेगा. सप्ताह के शुरुआत में निजी जीवन और कार्यक्षेत्र में कुछेक परेशानियां आ सकती हैं. कार्यक्षेत्र में आपके काम में अड़ंगे डाले जा सकते हैं. सीनियर आपके काम और प्रयास को नजरअंदाज कर सकते हैं. करिअर कारोबार में अपेक्षा के अनुरूप. सफलता ना मिलने से मन उदास रहेगा. अचानकर घर परिवार से जुड़ा कोई खर्चा आने से बजट गड़बड़ा सकता है. व्यवसाय से जुड़े लोग इस सप्ताह धन के लेन-देन में सावधानी बरतें. इस दौरान किसी योजना में सोच-समझकर ही निवेश करें. सप्ताह के अंत में कामकाज के सिलसिले में की गई यात्रा सुखद और लाभप्रद साबित होगी.

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह गुडलक लिए हुए है. इष्ट-मित्रों की मदद से सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे. कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों ही आप पर मेहरबान रहेंगे. नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे. पूर्व में किए गए किसी कार्य के लिए आपको सम्मानित किया जा सकता है. परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को सुखद समाचार मिल सकता है. विदेश से जुड़े कारोबार करने वालों के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ साबित होगा. यदि आप विदेश में करिअर बनाने के लिए प्रयासरत हैं तो सफलता मिल सकती है.किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो इस सप्ताह सफलता मिल सकती है.

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा. भले ही कोई आपका साथ ना दें लेकिन आप अपनी काबिलियत को लोहा मनवाने में सफल रहेंगे. इस सप्ताह आपको किसी बड़े प्रोजेक्ट से जुड़कर काम करने का अवसर प्राप्त होगा. सत्ता-सरकार से जुड़े लोगों को बड़ा पद प्राप्त हो सकता है. संतान पक्ष की तरफ से कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा. इन सभी सुखद संयोग के बीच अपने व्यवहार पर थोड़ा नियंत्रण रखना होगा. सफलता के जोश में आप. अभिमान और दूसरों का अपमान करने से बचें, संबंध खराब हो सकते हैं. प्रेम-प्रसंग की दृष्टि से यह सप्ताह शुभ साबित होगा.

कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभता और सफलता लिए हुए है. करिअर-कारोबार के सिलसिले में की गई यात्रा शुभ एवं लाभप्रद साबित होगी. किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से कारोबार को आगे बढ़ाने के अवसर प्राप्त होंगे. नौकरी में बदलाव की सोच रहे लोगों को नए अवसर प्राप्त होंगे. आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे और संचित धन में वृद्धि होगी. कामकाजी महिलाओं के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ रहने वाला है. करिअर से जुड़ी सफलता कार्यक्षेत्र और घर-परिवार में मान-सम्मान बढ़ाएगी. अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है. सप्ताह के उत्तरार्ध में संतान से जुड़ी बड़ी चिंता दूर होने से राहत मिलेगी. व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह समय बेहद शुभ रहने वाला है. किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से लाभ की योजना से जुड़ने का अवसर मिलेगा

तुला राशि
तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह थोड़ा ज्यादा ही भागदौड़ वाला रहने वाला है. भूमि-भवन या पैतृक संपत्ति की प्राप्ति के लिए कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. आपके विरोधी आपके काम को बिगाड़ने की साजिश रच सकते हैं. लेकिन आप अपने शुभचिंतकों की मदद से उन्हें विफल करने में कामयाब रहेंगे. इस दौरान पढ़ने-लिखने वाले छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है. रोजी रोजगार के लिए प्रयासरत लोगों को अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है. पार्टनरशिप में कारोबार करने वाले लोग इस सप्ताह लेन-देन में सावधान रहें. निवेश करने का विचार कर रहे लोग शेयर, सट्टा, लॉटरी आदि से दूर रहें. सप्ताह के उत्तार्ध में परिवार के किसी सदस्य से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. विवाद से बचने के लिए संवाद का सहारा लें और कटु शब्दों का प्रयोग करने से बचें. 

वृश्चिक राशि
इस सप्ताह आप बुद्धि और विवेक से सभी कार्यों को बेहतर और समय पर पूरा करने में कामयाब रहेंगे. इस सप्ताह सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा, समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. सप्ताह के शुरू में कार्यक्षेत्र में सीनियर से शाबासी मिल सकती है. आपकी प्रतिभा को देखते हुए कोई बड़ी जिम्मेदारी या पद भी मिल सकता है. राजनीति से जुड़े लोगों का इस सप्ताह पार्टी और समाज में रुतबा बढ़ेगा. लंबे समय से कारोबार में विस्तार की सोच रहे लोगों की मनोकामना इस सप्ताह पूरी हो सकती है. सप्ताह के उत्तार्ध में सेहत को लेकर सावधान रहें, चोट-चपेट का शिकार हो सकते हैं.

धनु राशि
धनु राशि के लोगों को इस सप्ताह समय और धन दोनों का प्रबंधन करके चलना होगा. किसी भी जरूरी काम को टालने की भूल न करें, अन्यथा बना बनाया काम बिगड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी आपको बेवजह की बातों में उलझाने की साजिश रच सकते हैं. अपनी योजनाओं का दूसरे के सामने खुलासा करने से बचें. व्यवसाय से जुड़े लोगों को इस सप्ताह कंपटीटर से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है. करिअर हो या कारोबार, इस सप्ताह आपको पास के फायदे में दूर के नुकसान से बचना होगा. सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी बड़े खर्च के आ जाने से आपका बजट गड़बड़ा सकता है. इस दौरान घर-परिवार के किसी सदस्य की सेहत को लेकर मन चिंतित रह सकता है. प्रेम संबंध को बेहतर बनाने के लिए अपने लव पार्टनर की भावनाओं को नजरंदाज न करें
अपने प्रेम संबंध का प्रदर्शन करने से बचें, अन्यथा बदनामी झेलनी पड़ सकती है.

मकर राशि
मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला साबित होने जा रहा है. सप्ताह के शुरुआत में नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में कुछेक मुश्किलें आ सकती हैं. आपके द्वारा की गई मेहनत और प्रयास को नजरंदाज किया जा सकता है. कामकाजी महिलाओं को कार्यक्षेत्र और घर के बीच तालमेल बिठाने में दिक्कतें आ सकती हैं. इस दौरान भूमि-भवन से जुड़े विवाद भी आपकी परेशनियों को बढ़ाएगा. जमीन-जायदाद से जुड़े मामले में कोर्ट- कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. इस सप्ताह करीबियों का सहयोग आपको नहीं मिल पाएगा, खुद ही समस्याओं का समाधान करना होगा. सप्ताह के उत्तरार्ध में करिअर और कारोबार की दिशा में किए प्रयास सफल होने के योग हैं. इस दौरान कारोबार के सिलसिले में की गई यात्रा लाभप्रद साबित होगी. प्रेम संबंधों में सोच समझकर चलें, नहीं तो बाद में पछताना पड़ सकता है.

कुंभ
इस सप्ताह आपने सही फैसला लिया तो कारोबार और करिअर में उम्मीद से ज्यादा सफलता मिल सकती है. व्यवसाय से जुड़े लोग निवेश करने से पहले इष्ट मित्रों की सलाह जरूर लें. नौकरीपेशा लोग इस सप्ताह अपने अहम को भुलाकर सभी के साथ मिलजुल कर काम करें. अपना काम निकालने के लिए किसी की खुशामद भी करना पड़े तो करने से न चूकें, अवसर का लाभ उठाएं. सप्ताह का उत्तरार्ध परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. नौकरी में बदलाव के लिए प्रयासरत लोगों को बेहतर अवसर मिल सकते हैं. पहले से चल रहे प्रेम संबंध विवाह में बदल सकते हैं.

मीन
इस सप्ताह कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले आपको दस बार सोच-विचार करना होगा. किसी भी काम को जल्दबाजी में करने से बचें, अन्यथा लाभ की जगह नुकसान उठाना पड़ सकता है. भूमि-भवन के क्रय-विक्रय को लेकर किसी भी दस्तावेज को बगैर पढ़े दस्तखत करना हानिकारक हो सकता है. रोजी-रोजगार के लिए भटक रहे लोगों को अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है. सप्ताह के मध्य में नौकरीपेशा लोगों पर कामकाज का अतिरिक्त बोझ आ सकता है
इस दौरान संतान से जुड़ी चिंता भी मानसिक कष्ट का बड़ा कारण बनेगी. किसी से प्रेम का इजहार करने की सोच रहे हैं तो उचित अवसर का इंतजार करें
प्रेम संबंध को बेहतर बनाए रखने के लिए लव-पार्टनर की भावनाओं का आदर करें. 

Disclaimer: दी गई जानकारी पंचांग और ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है. ZEE UP/UK इसकी प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करता.

Trending news