Weekly Rashifal: ग्रहों के राजकुमार बुध इन पांच राशियों पर होंगे मेहरबान, जानें सभी 12 राशियों का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2366605

Weekly Rashifal: ग्रहों के राजकुमार बुध इन पांच राशियों पर होंगे मेहरबान, जानें सभी 12 राशियों का हाल

Weekly Rashifal: 5 अगस्त को ग्रहों के राजकुमार बुध सिंह राशि में वक्री हो रहे हैं. जिससे पांच राशियों की किस्मत चमकेगी तो बाकी 7 राशियों में से कुछ को स्वास्थ्य और धन हाने के मामले में अपना ख्याल रखना होगा.

Weekly Rashifal: ग्रहों के राजकुमार बुध इन पांच राशियों पर होंगे मेहरबान, जानें सभी 12 राशियों का हाल

Weekly Horoscope 5 to 11 August 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों और नक्षत्रों की चाल हमेशा और लगातार बदलती रहती हैं. इस सप्ताह 5 अगस्त को ग्रहों के राजकुमार बुध सिंह राशि में वक्री हो रहे हैं जिससे पांच राशियों की किस्मत का सितारा चमकेगा तो वहीं अन्य सात राशियों में से कुछ को मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है. आइये आपको बताते हैं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस सप्ताह 5 अगस्त से 11 अगस्त 2024 (Weekly Rashifal 5 to 11 August 2024) के बीच आपका भविश्यफल कैसा हो सकता है. 

मेष (21 मार्च – 19 अप्रैल)
इस सप्ताह आपके लिए व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन में संतुलन बनाए रखना महत्वपूर्ण होगा. कार्यक्षेत्र में नई चुनौतियां आएंगी, लेकिन आप उन्हें सफलतापूर्वक पार करेंगे. परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा. आपके स्वास्थ्य में सुधार दिखेगा.

वृषभ (20 अप्रैल – 20 मई)
आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा और नए निवेश के अवसर मिल सकते हैं. लव लाइफ में रोमांच और खुशी का संचार होगा. छात्रों को पढ़ाई में ध्यान देने की जरूरत है. पाचन तंत्र से संबंधित समस्याओं को लेकर स्वास्थ्य के मामले में सावधानी बरतें. 

मिथुन (21 मई – 20 जून)
मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित फलदायी रहेगा. कार्यक्षेत्र में थोड़ी परेशानी आ सकती है. लेकिन संयम और धैर्य से काम लें. परिवार में किसी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है. छोटी या लंबी दूरी की यात्रा का योग है जो लाभकारी होगी. 

कर्क (21 जून – 22 जुलाई)
व्यवसाय में उन्नति के योग हैं और आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा. पारिवारिक जीवन में प्रेम और सद्भाव रहेगा. छात्रों के लिए यह समय अनुकूल है. स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें, खासकर त्वचा से संबंधित समस्याओं पर ध्यान दें.

सिंह (23 जुलाई – 22 अगस्त)
सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत ही शुभ रहेगा. कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी और पदोन्नति के भी योग हैं. प्रेम जीवन में सुखद अनुभव होंगे. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, लेकिन खान-पान पर ध्यान दें.

कन्या (23 अगस्त – 22 सितंबर)
इस सप्ताह आपको आर्थिक मामलों में सतर्क रहने की आवश्यकता है. कार्यक्षेत्र में नई योजनाओं पर काम करने का मौका मिलेगा. परिवार में कुछ तनाव हो सकता है, लेकिन आप अपने धैर्य और समझदारी से स्थिति को संभाल लेंगे. स्वास्थ्य का ध्यान रखें, सुबह की सैर करें. 

तुला (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)
तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सफलता और समृद्धि का रहेगा. व्यापार में लाभ मिलेगा और नई साझेदारियों के योग हैं. प्रेम जीवन में रोमांच और खुशी का संचार होगा. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, लेकिन यात्रा करते समय सावधानी बरतें.

वृश्चिक (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)
इस सप्ताह आपके लिए कठिन परिश्रम और धैर्य की आवश्यकता होगी. कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप उन्हें सफलतापूर्वक पार करेंगे. परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें, विशेषकर हृदय से संबंधित समस्याओं पर ध्यान दें.

धनु (22 नवंबर – 21 दिसंबर)
धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत ही शुभ रहेगा. कार्यक्षेत्र में उन्नति के योग हैं और आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा. पारिवारिक जीवन में सुखद अनुभव होंगे. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, लेकिन योग और ध्यान का अभ्यास करें.

मकर (22 दिसंबर – 19 जनवरी)
इस सप्ताह आपको आर्थिक मामलों में सतर्क रहने की आवश्यकता है. कार्यक्षेत्र में नई योजनाओं पर काम करने का मौका मिलेगा। परिवार में कुछ तनाव हो सकता है, लेकिन आप अपने धैर्य और समझदारी से स्थिति को संभाल लेंगे. बाहर का खाने से बचे पाचन संबंधी समस्या हो सकती है. 

कुंभ (20 जनवरी – 18 फरवरी)
कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सफलता और समृद्धि का रहेगा. व्यापार में लाभ मिलेगा और नई साझेदारियों के योग हैं. लव लाइफ में रोमांच और खुशी का संचार होगा. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, लेकिन यात्रा करते समय सावधानी बरतें.

मीन (19 फरवरी – 20 मार्च)
मीन राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह कठिन परिश्रम और धैर्य की आवश्यकता होगी. कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप उन्हें सफलतापूर्वक पार करेंगे. परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. लंबी दूरी की यात्रा से बचें, मौसम  संबंधी बीमारी परेशान कर सकती है.

Disclaimer: दी गई जानकारी पंचांग और ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है. ZEE UP/UK इसकी प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करता.

ये भी पढ़ें:  अगस्त के दूसरे हफ्ते पड़ेंगे हरियाली तीज, नागपंचमी समेत ये मुख्य व्रत-त्योहार, देखें पूरी लिस्ट

Trending news