Weekly Horoscope: सूर्य के राशि परिर्तन से इस सप्ताह कर्क समेत इन तीन राशिवालों की चमकेगी किस्मत, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2334833

Weekly Horoscope: सूर्य के राशि परिर्तन से इस सप्ताह कर्क समेत इन तीन राशिवालों की चमकेगी किस्मत, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

Weekly Horoscope 15 to 21 July 204: सूर्य के कर्क राशि में प्रवेश के अलावा इस सप्ताह ग्रहों और नक्षत्रों की चाल ने कई राशियों के भाग्य में बड़ा उलटफेर किया है. पढ़ें इस सप्ताह मेष से लेकर मीन का साप्ताहिक राशिफल.

Weekly Horoscope: सूर्य के राशि परिर्तन से इस सप्ताह कर्क समेत इन तीन राशिवालों की चमकेगी किस्मत, जानें क्या कहते हैं  आपके सितारे

Weekly Horoscope 15 to 21 July 2024: जुलाई का तीसरा सप्ताह आ चुका है. सप्ताह की शुरुआत के अगले दिन ही कर्क संक्रांति हैं, सूर्य मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में प्रवेश कर रहे हैं जिससे कर्क समेत कई राशियों पर शुभ प्रभाव होगा लेकिन कुछ राशियां ऐसी भी हैं जिनके लिए सूर्य का राशि परिवर्तन अशुभ प्रभाव ला सकता है. इसके अलावा इस सप्ताह ग्रहों और नक्षत्रों की चाल सभी राशियों पर क्या प्रभाव डालने वाली है आइये जानते हैं 15 जुलाई 2024 से 21 जुलाई 2024 के बीच कैसा रहेगा आपका भविष्यफल. 
 
मेष राशि
इस सप्ताह आपका आत्मविश्वास और दृढ़ संकल्प चरम पर रहेगा. आप ऊर्जा और उत्साह में वृद्धि का अनुभव करेंगे. आप अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती से निपटने के लिए प्रेरित होंगे.  जिससे नई परियोजनाओं को शुरू करने और नेतृत्व की क्षमता विकसित होगी.

वृषभ राशि
इस सप्ताह आप स्थिरता और जमीन से जुड़े होने की भावना का अनुभव करेंगे. आप परिचित दिनचर्या में आराम पाएंगे. अपने परिवेश में सुरक्षा की तलाश करेंगे. व्यावहारिक मामलों पर ध्यान केंद्रित करना लाभकारी रहेगा. जिम्मेदारी निभाएंगे तो अच्छा फल प्राप्त होगा.

मिथुन राशि
इस सप्ताह आप बौद्धिक ऊर्जा और जिज्ञासा में वृद्धि का अनुभव करेंगे. आपका दिमाग तेज होगा और आपमें ज्ञान और नए अनुभवों की प्यास जगेगी. नियोजित ढंग से काम करेंगे तो कामयाबी भी मिलेगी.

कर्क राशि
सर्य राशि परिवर्तन कर आपकी ही राशि में प्रवेश कर रहे हैं इसलिए आपके लिए यह सप्ताह काफी शुभ और लाभ वाला रहेगा. इसके साथ ही आप परिचित लोगों में आराम और सुरक्षा की तलाश कर सकते हैं, क्योंकि आपकी संवेदनशील प्रकृति केंद्र स्तर पर है.

सिंह राशि
इस सप्ताह आप आत्मविश्वास और करिश्मा का अनुभव करेंगे. आपके स्वाभाविक नेतृत्व गुण चमकेंगे. आप किसी भी स्थिति को संभालने के लिए तैयार रहेंगे. सेहत के लिहाज से मौसमी बीमारी  कष्ट दे सकती है अपना ख्याल रखें. 

कन्या राशि
आप व्यावहारिकता पर एक मजबूत फोकस और विस्तार पर ध्यान का अनुभव करेंगे. आपकी विश्लेषणात्मक प्रकृति अपने चरम पर होगी, जिससे आप उन कार्यों में शीर्ष स्थान प्राप्त कर सकेंगे जिनमें सटीकता की आवश्यकता होती है.

तुला राशि
आप आशावाद और ऊर्जा में वृद्धि का अनुभव कर सकते है. यह नई शुरुआत और अवसरों को अपनाने का समय है. आप अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए दृढ़ संकल्प की भावना महसूस करेंगे.

वृश्चिक राशि
इस सप्ताह आप अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं में तीव्रता और जुनून की लहर महसूस कर सकते हैं. इस ऊर्जा को अपनाएं और अपने लाभ के लिए इसका उपयोग करें. यह गहन आत्मनिरीक्षण और परिवर्तन का समय है.

धनु राशि
इस सप्ताह आप रोमांच की भावना महसूस करेंगे. नई योजनाओं पर काम करना लाभकारी होगा. यह आपके क्षितिज का विस्तार करने और नए अनुभवों की तलाश करने का समय है.  योगा या व्यायाम करना ना भूलें स्वस्थ और तंदरूस्त रहेंगे.

मकर राशि
इस सप्ताह आपका दृढ़ संकल्प सकारात्मक परिणाम लाएगा. खान-पान का ध्यान रखें, सेहत खराब हो सकती है. यह समय व्यावहारिकता और योजना बनाने का है.  अगर कोशिशों के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो थोड़ा ठहर कर अपने लक्ष्य का मूल्यांकन करें. आपका लक्ष्य आपकी क्षमताओं के अनुरुप है या नहीं ...यह भी ध्यान देने की जरूरत है.

कुंभ राशि
इस सप्ताह आप रचनात्मकता और नवीनता से लबालब नजर आएंगे. यह आपके अनूठे दृष्टिकोण को अपनाने और दायरे से बाहर सोचने का समय है. अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें और नए विचारों और अवसरों पर काम करना लाभकारी होगा.

मीन राशि
इस सप्ताह आप अपने दिल के बजाय दिमाग की बात मानेंगे तो नुकसान से बचे रहेंगे. अब समय आ गया है कि आप अपने आंतरिक ज्ञान का दोहन करें और अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करें. अपने कल्पनाशील स्वभाव को अपनाएं और इसे निर्णय लेने में आपका मार्गदर्शन करने दें.

Disclaimer: लेख में दी गई जानकारी पंचांग और ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है. ZEE UP/UK इसकी प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करता.

ये भी पढ़ें: कर्क संक्रांति से लेकर कोकिला व्रत तक...ये रही जुलाई के तीसरे सप्ताह के व्रत और त्योहारों की लिस्ट

 

Trending news