Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2304239
photoDetails0hindi

Ashadha Month 2024: योग निद्रा में जाने से पहले भगवान विष्णु ने इन 6 राशियों के लिए खोले तरक्की के द्वार, फलेगा-फूलेगा बिजनेस

Ashadha Month 2024: आषाढ़ माह में तर्पण, स्नान और दान आदि करना शुभ माना गया है. इससे पूर्वज प्रसन्न होते हैं और भक्तों पर कृपा बरसाते हैं.  आषाढ़ माह में हर रोज सुबह सूर्योदय से पहले उठकर सूर्य को अर्घ्य देना चाहिए


 

Ashadha Month 2024 Rashifal

1/16
Ashadha Month 2024 Rashifal

आषाढ़ का महीना 23 जून दिन रविवार से शुरू हो गया है और 21 जुलाई दिन रविवार को समापन हो जाएगा. यह महीना मानसून के आगमन का संकेत देता है. 

 

भगवान विष्णु 4 महीने के लिए योग निद्रा

2/16
भगवान विष्णु 4 महीने के लिए योग निद्रा

आषाढ़ मास में देवशयनी एकादशी से भगवान विष्णु 4 महीने के लिए योग निद्रा में चले जाते हैं और चातुर्मास का प्रारंभ भी होता है.  इसके साथ ही इस मास में गुप्त नवरात्र और गुरु पूर्णिमा जैसे पर्व भी मनाए जाते हैं.

 

ज्योतिष शास्त्र

3/16
ज्योतिष शास्त्र

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आषाढ़ का महीना पूर्वाषाढ़ और उत्तराषाढ़ा नक्षत्र के ऊपर रखा गया है और पूर्णिमा तिथि के दिन चंद्र इन्हीं दोनों नक्षत्र के मध्य में रहते हैं. ज्योतिष के मुताबिक इस माह में कुछ राशियों के लिए फायदे वाला रहने वाला है. छह राशियों को इस मास में बरकत के संकेत हैं. जानते हैं किन-किन राशियों के लिए यह माह लाभकारी रहने वाला है.

 

मेष राशि

4/16
 मेष राशि

मेष राशि वालों के जीवन स्तर में सुधार आएगा. इन जातकों पर भगवान विष्णु की कृपा रहेगी. जो लोग खुद का बिजनस करते हैं, इस माह में उनको अच्छा लाभ होगा.

 

कई सकारात्मक बदलाव

5/16
कई सकारात्मक बदलाव

आषाढ़ का महीना मेष राशि वालों के जीवन में कई सकारात्मक बदलाव आएंगे. नौकरी वालों की तरक्की होगी. आर्थिक स्थिति पहले से ज्यादा अच्छी हो जाएगी. जीवनसाथी के साथ अच्छे संबंध रहेंगे.

वृषभ राशि

6/16
वृषभ राशि

वृषभ राशि वालों को आषाढ़ मास में हर परेशानी से छुटकार मिलेगा. आषाढ़ महीने में धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं.  ससुराल पक्ष के लोगों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे.

 

करियर में तरक्की

7/16
करियर में तरक्की

करियर के क्षेत्र में आपकी तरक्की होगी. वहीं रोजगार की तलाश करने वाले युवाओं को शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. वैवाहिक जीवन में अगर परेशानियां चल रही है तो वह खत्म हो जाएगी.

 

सिंह राशि

8/16
सिंह राशि

आषाढ़ मास में सिंह राशि वालों को काम धंधे में खूब सफलता मिलेगी. इस महीने में सिंह राशि वालों को भगवान विष्णु की कृपा से जीवन के खूब सफलता मिलेगी और समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा.

 

धन प्राप्ति के नए मार्ग

9/16
धन प्राप्ति के नए मार्ग

इन जातकों के लिए धन प्राप्ति के नए-नए मार्ग खुलेंगे. आपके बैंक बैलेंस में अच्छी बढ़ोतरी होगी. काम-परिवार से संबंधित सभी परेशानियों से निजात मिलेगी. पारिवारिक व वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा.

 

कन्या राशि

10/16
कन्या राशि

आषाढ़ मास में कन्या राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा. इनकी अधूरी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं. जमीन और वाहन खरीदने का योग है. नौकरी में तरक्की के योग हैं. नौकरी के अच्छे ऑफर मिल सकते हैं

निवेश करना लाभदायक

11/16
निवेश करना लाभदायक

आषाढ़ मास में करियर में सफलता मिलेगी. कहीं पर निवेश करना फलदाय रहेगा. भगवान विष्णु की कृपा से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा.

 

तुला राशि

12/16
तुला राशि

आषाढ़ मास में तुला राशि वालों के बैंक बैलेंस में बढ़ोतरी होगी. सेहत आपकी बढ़िया रहेगी. आपके काम में कामयाबी मिलेगी और नए शिखर पर  पहुचेंगे. घऱ में मांगलिक कार्यक्रम होंगे.

 

संपत्ति

13/16
संपत्ति

आषाढ़ महीने में तुला राशि पर भगवान विष्णु की कृपा बनी रहेगी. आप जीवनसाथी के साथ मिलकर इस मास में आप किसी संपत्ति की खरीदारी कर सकते हैं. आपकी अधूरी इच्छाएं पूरी होंगी.

 

मकर राशि

14/16
मकर राशि

आषाढ़ महीने में मकर राशि वालों की खुशियों में  इजाफा होगा. इन जातकों के जीवन में तरक्की होगी. नौकरी पेशा हैं तो अच्छी ग्रोथ होगी. परिवार में सब ठीक रहेगा. आषाढ़ मास में अटके धन की प्राप्ति के योग बन रहे हैं.

 

ये राशियां संभलकर रहें

15/16
ये राशियां संभलकर रहें

आषाढ़ का महीना मिथुन, कर्क, वृश्चिक, धनु, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए उतार चढ़ाव वाला रहेगा. खर्चे में सावधानी बरतें इसके साथ ही गाड़ी चलाते समय भी सावधान रहें. पर्सनल लाइफ और प्रोफेश्नल लाइफ में कुछ उथल-पुथल रहेगी. 

 

Disclaimer

16/16
Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.