Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2437598
photoDetails0hindi

Budh Gochar 2024: इन 5 राशि वालों पर मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा, 21 सितंबर से से बुध की बदली चाल कर देगी मालामाल

Purva Phalguni Nakshatra 2024: 21 सितंबर से बुध ग्रह नक्षत्र परिवर्तन कर रहे हैं, वे पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र से निकल कर उत्तर फाल्गुनी नक्षत्र में गोचर करेंगे। बुद्धि, वाणी और व्यापार के देवता का यह नक्षत्र परिवर्तन 5 राशियों के लिए लकी रहने वाला है। आइए जानते हैं, ये 5 राशियां कौन-सी हैं?

बुध का गोचर उत्तरा फाल्गुनी

1/9
बुध का गोचर उत्तरा फाल्गुनी

21 सितंबर को दोपहर के बाद 3 बजकर 11 मिनट पर बुध का गोचर उत्तरा फाल्गुनी में होगा. बुध बुद्धि, वाणी, विवेक, तर्कशक्ति के साथ ही मनोरंजन, मौज-मस्ती, हास्य-व्यंग्य, वाणिज्य-व्यापार के साथ ही जातक को धन का लाभ देते हैं. 

जीवन के सभी पहलुओं पर प्रभाव

2/9
जीवन के सभी पहलुओं पर प्रभाव

इस नक्षत्र परविर्तन से जीवन के सभी पहलुओं पर प्रभाव पड़ने वाला है. उत्तरा फाल्गुनी बुध के गोचर से वैसे तो सभी राशियों पर असर पड़ने वाला है पर 5 राशियां पर इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है.  

5 राशियों के जातक पर विशेष प्रभाव

3/9
 5 राशियों के जातक पर विशेष प्रभाव

बुध के नक्षत्र परिवर्तन का 5 राशियों के जातक पर विशेष प्रभाव पड़ने वाला है. इस परिवर्तन से मां लक्ष्मी की जातकों पर कृपा बरसेगी और जीवन जीना का ढ़ग भी सकारात्मक रूप से बदलेगा.

 

मेष राशि (Aries)

4/9
मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातकों के लिए बुध का नक्षत्र परिवर्तन बेहद अनुकूल हो सकता है. व्यापार में लाभ, नौकरी में पदोन्नति और कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ने की संभावना है. नए व्यापारिक संबंध बनेंगे और जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे. प्रेम संबंध मजबूत होंगे. 

मिथुन राशि (Gemini)

5/9
मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह नक्षत्र परिवर्तन सकारात्मक साबित होने वाला है. आय के स्रोत खुलेंगे. कार्यक्षेत्र में सफलता और व्यापार में वृद्धि के योग बनेंगे. स्टूडेंट्स को प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में कामयाब होंगे. लव लाइफ अच्छी होगी. मानसिक स्वास्थ्य सुधरेगा.

कन्या राशि (Virgo)

6/9
कन्या राशि (Virgo)

बुध का नक्षत्र परिवर्तन का प्रभाव कन्या राशि के जातकों पर अच्छा होने वाला है. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और नौकरी में  प्रमोशन होगा. व्यापार में बड़ा लाभ होगा. स्टूडेंट अच्छा प्रदर्शन करेंगे. जीवनसाथी से सुख प्राप्त होगा. सेहत अच्छी होगी. 

वृश्चिक राशि (Scorpio)

7/9
वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बुध का नक्षत्र परिवर्तन अनुकूल रह सकता है. आमदनी में वृद्धि हो सकती है. नौकरी करने वालों को नए अवसर मिलेंगे. कारोबारी बड़ा लाभ कमा सकते हैं. जातक का समय परिवार के साथ प्रसन्नता से बीतेगा.

मकर राशि (Capricorn)

8/9
मकर राशि (Capricorn)

बुध का नक्षत्र परिवर्तन मिथुन राशि के जातकों के लिए सकारात्मक रह सकता है. जातक के आय में वृद्धि होगी. रहन-सहन में बदलाव आ सकते हैं. नौकरी में प्रमोशन के साथ ही सम्मान बढ़ सकता है. व्यापार में विस्तार की संभावना है.

 

डिस्क्लेमर

9/9
डिस्क्लेमर

इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.