Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1898235
photoDetails0hindi

Rahu-Ketu Rashi Parivartan 2023: दिवाली से पहले राहु-केतु चमकाएंगे 5 राशियों का भाग्य, मिलेगा छप्परफाड़ धन

क्रूर और मायावी कहे जाने वाले राहु-केतु अगले महीने राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. उनका राशि परिवर्तन यूं तो कई राशियों को कष्ट दे जाता है लेकिन इस बार 5 राशियों के लिए यह गोचर भाग्यशाली सिद्ध होने जा रहा है.       

राहु-केतु चलते हैं उल्टी चाल

1/11
राहु-केतु चलते हैं उल्टी चाल

Rahu-Ketu Rashi Parivartan 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु-केतु को अशुभ ग्रहों की श्रेणी में रखा गया है. यह दोनों ही ग्रह हमेशा वक्री यानी उल्टी चाल चलते हैं.  

 

राहु-केतु क्रुर ग्रह

2/11
राहु-केतु क्रुर ग्रह

Rahu-Ketu Rashi Parivartan 2023:  ऐसा कहा जाता है कि राहु-केतू की क्रूर दृष्टि जिस व्यक्ति पर पड़ जाए, उसे बर्बाद होते देर नहीं लगती है.  इनका प्रभाव इतना होता है कि राजा को रंक बनने में देर नहीं लगती.

राशि बदलने वाले हैं राहु-केतु

3/11
राशि बदलने वाले हैं राहु-केतु

Rahu-Ketu Rashi Parivartan 2023:  दीवाली से पहले राहु और केतु अपनी-अपनी राशि बदलने वाले हैं, राहु-केतु करीब 13 महीने के बाद एक राशि से निकलकर दूसरी राशि 

राहु मेष में, केतु तुला में विराजमान

4/11
 राहु मेष में, केतु तुला में विराजमान

Rahu-Ketu Rashi Parivartan 2023: राहु वर्तमान में मेष राशि में हैं और केतु तुला राशि में विराजमान हैं. हिंदू पंचाग के मुताबिक, दोनों ही छाया ग्रह 30 अक्टूबर को गोचर करने जा रहे हैं. इस गोचर की वजह से कुछ राशियों का भाग्य चमकने जा रहा है. 

राहु-केतु का गोचर लाभकारी

5/11
राहु-केतु का गोचर लाभकारी

Rahu-Ketu Rashi Parivartan 2023: इन राशियों के लिए राहु-केतु का गोचर लाभकारी है. यहां पर हम बताएंगे कि किन राशियों के लिए राहु-केतु का गोचर अच्छा रहेगा. 

मेष राशि

6/11
मेष राशि

Rahu-Ketu Rashi Parivartan 2023: राहु के मेष राशि में होने से इस राशि में गुरु चंडाल योग का निर्माण हो रहा है.जब राहु इस राशि को छोड़ेगा तो इस अशुभ योग से इन जातकों को मुक्ति मिल जाएगी. करियर सफल होगा, बहुत सी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

कर्क राशि

7/11
कर्क राशि

Rahu-Ketu Rashi Parivartan 2023: ये गोचर इन जातकों को बिजनेस और नौकरी में सफलता दिलाएगा. इनके अटके काम पूरे हो सकते हैं. समाज में आपके सम्मान में इजाफा होगा.

 

सिंह राशि

8/11
सिंह राशि

Rahu-Ketu Rashi Parivartan 2023: राहु-केतु का गोचर सिंह राशि वालों के लिए लाभकारी रहेगा. आपको भाग्य का साथ मिलेगा. धन लाभ होगा. किसी भी नए काम को शुरू कर सकते हैं.

 

तुला राशि

9/11
तुला राशि

Rahu-Ketu Rashi Parivartan 2023: इस दौरान तुला राशि के लिए खूब फायदे होंगे. अविवाहित को शादी के प्रस्ताव आएंगे. वैवाहिक जीवन सुखी हो जाएगा. इनकम के साधन बनेंगे. अटके  पैसे भी मिल सकते हैं.

 

मीन राशि

10/11
मीन राशि

Rahu-Ketu Rashi Parivartan 2023: राहु-केतु का गोचर मीन वाले लोगों के लिए लाभकारी रहेगा. करियर में नए मुकाम हासिल होंगे. अटके काम पूरे होंगे. बिजनेस में फायदा होगा. नौकरी पेशा को तरक्की मिल सकती है.

 

Disclaimer

11/11
Disclaimer

इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.