Aaj Ka Rashifal 5 October 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 5 अक्टूबर दिन शनिवार है.  आज नवरात्रि का तीसरा दिन है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Navratri Colours 2024: नवरात्रि में हर दिन पहनें मां के पसंदीदा रंग, पूरे परिवार पर बरसेगा भगवती का प्यार


मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए 5 अक्टूबर का दिन मिला जुला रहगा. शादीशुदा और रिलेशनशिप में मौजूद कपल का प्रेम जीवन ठीक है. सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो सकते हैं.  छात्रों का ध्यान पढ़ाई से भटक सकता है. आज  पैतृक संपत्ति से लाभ मिल सकता है.  कानूनी मामले में पड़ने से बचें.


मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए नवरात्रि का तीसरा दिन कुछ तनाव में बीत सकता है. किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात हो सकती है. .युवा गुस्से पर काबू रखें.  गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें चोट लग सकती है.


कर्क राशि: शनिवार का दिन कर्क राशि के लोगों के लिए कुछ मुश्किल वाला हो सकता है.  बिजनेस ठीक रहेगा. कुंवारों की कुंडली में भी प्रेम विवाह का योग बन रहा है. ऑफिस में  आप अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे. सेहत का ध्यान रखें.


सिंह राशि: 5 अक्टूबर का दिन सिंह राशि के जातकों के लिए कुछ तकलीफ भरा हो सकता है. युवाओं का किसी से झगड़ा हो सकता है. शादीशुदा कपल का रोमांटिक डेट पर जाने का प्लान कैंसिल हो जाएगा. लाइफ पार्टनर की तबीयत थोड़ी खराब हो सकती है. 


कन्या राशि: नवरात्रि का तीसरा दिन कुछ मिला जुला रहेगा.  घऱ में किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है. घर  किसी अतिथि का आगमन होने से खुशनुमा रहेगा. छात्र आज पढ़ाई से बचने की कोशिश करेंगे.  छात्र पढ़ाई पर ध्यान देंगे. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. 


तुला राशि: तुला जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. शादीशुदगा जीवन में कुछ परेशानी आ सकती है. घर में किसी पुराने जानने वाले का आना हो सकता है. सेहत खराब हो सकती है, ध्यान रखें. आपको अपनी संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है.


वृश्चिक राशि: नवरात्रि का तीसरा दिन वृश्चिक राशि के लिए दिन हल्का रहेगा. बिजनेस में मुश्किल आएगी. आपके सभी काम पूरे होंगे और बिजनेस में भी आप योजनाओं पर अच्छा धन लगाएंगे.  छोटे व्यापारियों को हानि हो सकती है. लव लाइफ में तनाव हो सकता है. छात्र पढ़ाई पर ध्यान दें.


धनु राशि: नवरात्रि का तीसरा दिन कुछ तनाव वाला हो सकता है. आज युवाओं का किसी के साथ विवाद हो सकता है, ध्यान रखें. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. सेहत का ध्यान रखें.  सेहत नरम रहेगी.  आपको धन को लेकर कोई समस्या नहीं आएगी. 


मकर राशि: 5अक्टूबर का दिन मकर राशि के लिए साधारण रहेगा. आज घर में किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है. महिलाएं शॉपिंग के मामले में सावधानी बरतें. परिवार में कोई जिम्मेदारी मिल सकती है. ऑफिस में दिन टेंशन में गुजरेगा. 


कुंभ राशि:  कुंभ राशि के लिए 5 अक्टूबर के लिए मिलाजुला रहेगा. आज कुछ वाहन या संपत्ति खरीदने की सोच सकते हैं. शनिवार को किसी पुराने दोस्त से बिजनेस में मदद मिलेगी. नौकरी में परेशानी आएगी. सेहत ठीक है, खानपान का ध्यान रखें.


मीन राशि: शुक्रवार का दिन मीन राशि के लिए ठीक ठाक रहेगा. आज खर्चे ज्यादा हो सकते हैं, ध्यान रखें. घर में मांगलिक माहौल रहेगा. आज किसी को पैसे उधार देने से बचें, फंस सकते हैं.  लव लाइफ ठीक चलेगी. घर में मांगलिक कार्यक्रम हो सकते हैं.


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


यह भी पढ़ें:  Saptahik Rashifal: कन्या समेत इन चार राशि वालों की किस्मत करेगी कमाल, बनेंगे सारे काम, छप्पड़ फाड़ धन वर्षा 


Festival Calendar 2025: होली-नवरात्रि से रक्षाबंधन-दिवाली तक, 2025 में किस दिन होगा कौन सा त्योहार, रविवार को कई फेस्टिवल से छुट्टियां खराब