राम मंदिर निर्माण को लेकर साधु संत उत्साहित, काशी के ये 5 लोग भूमि पूजन में होंगे शामिल

आखिरकार श्रीराम मंदिर के निर्माण की शुभ घड़ी नजदीक आ ही गई है. 5 अगस्त को अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम तय हुआ है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा देशभर के प्रमुख साधु संत शामिल होंगे. भूमिपूजन को लेकर साधु-संत काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं.

राम मंदिर निर्माण को लेकर साधु संत उत्साहित, काशी के ये 5 लोग भूमि पूजन में होंगे शामिल

वाराणसी: आखिरकार श्रीराम मंदिर के निर्माण की शुभ घड़ी नजदीक आ ही गई है. 5 अगस्त को अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम तय हुआ है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा देशभर के प्रमुख साधु संत शामिल होंगे. भूमिपूजन को लेकर साधु-संत काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं. वहीं इस कार्यक्रम में काशी के पांच लोगों को निमंत्रित किया गया है.

शिव की नगरी काशी से 5 लोग भूमि पूजन के इस ऐतिहासिक कार्यक्रम के साक्षी बनेंगे. काशी से 2 संत और 3 काशी विद्वत परिषद के ज्योतिषों को कार्यक्रम का निमंत्रण मिला है. अखिल भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती, सतुआ बाबा आश्रम से महंत संतोष दास के अलावा प्रोफेसर राम चन्द्र पाण्डेय, प्रोफेसर विनय पाण्डेय और प्रोफेसर राजनारायण द्विवेदी वह 5 लोग हैं जिन्हें इस कार्यक्रम के लिए निमंत्रण मिला है.

अयोध्या में PM मोदी के स्वागत के लिए संत तैयार, PMO ने किया न्योता स्वीकार!

ज़ी मीडिया से बात करते हुए स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने बताया कि यह उनका सौभाग्य है कि उन्हें इस कार्यक्रम में मौजूद रहने का मौका मिलगा. हालांकि, स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती इस बात से निराश नजर आए कि जैसा उन्होंने सोचा था की लाखों लोगों की मौजूदगी में कार्यक्रम होगा वैसा नहीं हो पा रहा है. उन्होंने कहा, कोरोना के इस दौर में केवल प्रमुख साधु- संत ही कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे, लेकिन करोड़ों लोग इस कार्यक्रम के साक्षी कैमरों के जरिए जरूर बनेंगे. आगे उन्होंने कहा, बहुत सारे लोगों के संघर्ष के कारण आज हमें ये खुशी का मौका मिला है.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक के बाद भूमि पूजन के लिए 3 और 5 अगस्त की दो तारीख प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजी गई थी. जिसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने पांच अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी के अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम तय किया है. देश के प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार नरेंद्र मोदी अयोध्या जाएंगे. भूमि पूजन में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास लगभग 40 किलो चांदी की श्रीराम शिला समर्पित करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी इस शिला का पूजन करेंगे और इसे स्थापित करेंगे. भूमि पूजन के बाद भव्य मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा.