उत्तराखंड: गंगा की अविरलता को लेकर अनशन पर बैठीं साध्वी पद्मावती की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand641983

उत्तराखंड: गंगा की अविरलता को लेकर अनशन पर बैठीं साध्वी पद्मावती की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

मातृसदन में गंगा की अविरलता को लेकर एक्ट बनाने की मांग पर अनशन पर बैठीं साध्वी पद्मावती की आज सुबह अचानक तबीयत बिगड़ गई.

साध्वी पद्मावती की बिगड़ी तबीयत

हरिद्वार: उत्तराखंड के मातृसदन में गंगा की अविरलता को लेकर एक्ट बनाने की मांग पर अनशन पर बैठीं साध्वी पद्मावती की आज सुबह अचानक तबीयत बिगड़ गई. जिसके बाद साध्वी पद्मावती को आश्रम के संतों ने रामकृष्ण मिशन अस्पताल में भर्ती करवाया. साध्वी की नाजुक स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें दिल्ली ऐम्स के लिए रेफर कर दिया. अब साध्वी को दिल्ली लाया जा रहा है.

65 दिनों से अनशन पर थीं साध्वी पद्मावती
साध्वी पद्मावती 65 दिनों से अपनी 6 मांगों को लेकर अनशन कर रही हैं.अनशन के 47वें दिन साध्वी को जिला प्रशासन ने जबरन उठाकर दून अस्पताल में भर्ती करवाया था और अगले ही दिन अस्पताल से छुट्टी भी मिल गई थी.

साध्वी पद्मावती के गुरुभाई ब्रह्मचारी दयानंद का आरोप है कि दून अस्पताल में साध्वी पद्मावती को टॉर्चर किया गया था, जिसके बाद वो मानसिक रुप से परेशान रहने लगी थी.आश्रम में जिला अस्पताल के डॉक्टर और एसडीएम हरिद्वार सहित सीएमओ सरोज नैथानी को सामने देखते ही वो बेहद डर जाती थी. इस मामले में मातृ सदन ने कोर्ट में वाद भी दायर किया था,

संसद में उठ चुका है मुद्दा
नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार ने बजट सत्र के दौरान साध्वी पद्मावती के अनशन का मुद्दा उठाया था. सांसद कौशलेंद्र कुमार ने सरकार से साध्वी का अनशन खत्म कराने की अपील की थी.वहीं योगी सरकार के निर्देशानुसार मुजफ्फरनगर के एसडीएम और सीओ ने भी मातृ सदन पहुंचकर साध्वी से अनशन खत्म करने की अपील की थी.

( संपादन-दिव्यांश)

Trending news