बदायूं गैंगरेप केस को लेकर राजनीति! पीड़ित परिवार से मिला सपा प्रतिनिधिमंडल, CBI जांच की मांग
Advertisement

बदायूं गैंगरेप केस को लेकर राजनीति! पीड़ित परिवार से मिला सपा प्रतिनिधिमंडल, CBI जांच की मांग

गुरुवार को समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव के नेतृत्व में पीड़ित परिवार से मिलने बदायूं पहुंचा.

सपा प्रतिनिधिमंडल ने सरकार से पीड़ित परिवार को सरकारी नौकरी और 25 लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग की.

बदायूं: बदायूं में महिला के साथ गैंगरेप और हत्या के बाद अब मामले में राजनीति शुरू हो गयी है! समाजवादी पार्टी ने मामले की जांच CBI से कराने की मांग की है. साथ ही सरकार से पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की मांग की है.

बदायूं गैंगरेप: पीड़ित परिवार से मिली महिला आयोग की सदस्य, कहा-दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव के नेतृत्व में पहुंचा प्रतिनिधिमंडल
गुरुवार को समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव के नेतृत्व में पीड़ित परिवार से मिलने बदायूं पहुंचा. इस दौरान सपा नेता धर्मेंद्र यादव ने पीड़ित परिवार में एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने के साथ 25 लाख रुपये सहायता राशि देने की मांग की. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस घटना की सीबीआई जांच होनी चाहिए तभी पीड़िता को न्याय मिल सकेगा.

बदायूं: 50 साल की महिला के बाद अब 15 साल की मासूम से दरिंदगी, जागरण के लिए निकली थी घर से

योगी सरकार पर साधा निशाना
मीडिया से बात करते हुए पूर्व सांसद ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि "प्रदेश में कानून नाम की कोई चीज नहीं बची है. यहां जाति विशेष को बचाने की कोशिश की जाती है. इस घटना में सीबीआई जांच की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों का विश्वास यूपी पुलिस के ऊपर से उठ चुका है".

Viral Video: जब ठंड में खुद रजाई ओढ़ कर सो गया घोड़ा, देख कर आप भी हो जाएंगे हैरान

उन्होंने आरोप लगाया कि "हाथरस कांड में देखा था कि किस तरह से पुलिस और प्रशासन ने पीड़ित परिवार को ही फंसाने की कोशिश की थी. अगर CBI जांच ना हुई होती तो पीड़ित परिवार आज जेल में होता". धर्मेंद्र यादव ने आगे कहा कि "किसी भी घटना के बाद पुलिस विपक्ष के नेताओं को घरों में नजरबंद करने के लिए लगा दी जाती है. अगर यही पुलिस नागरिकों की सुरक्षा में लगा दी जाए तो ऐसी घटनायें नहीं होंगी".

जानकारी के मुताबिक पीड़ित परिजनों से मुलाकात के बाद प्रतिनिधिमंडल घटना की रिपोर्ट सपा प्रमुख अखिलेश यादव को सौंपेगा. इस प्रातिनिधिमंडल में पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव के साथ, MLC राजपाल कश्यप, MLAओंकार यादव और इंजी. अगम मौर्य मौजूद थे.

मां सरस्वती की मूर्ति की परिक्रमा लगा रहे हैं मोर, देखें Viral Video

क्या है पूरा मामला?
उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में 3 जनवरी की शाम 50 साल की आंगनबाड़ी सहायिका मंदिर में पूजा करने गई थी. आरोप है कि इस दौरान मंदिर पर मौजूद महंत सत्यनारायण, चेला वेदराम और ड्राइवर जसपाल ने गैंगरेप की जघन्य वारदात को अंजाम दिया. दरिंदों ने मृतका के प्राइवेट पार्ट में रॉड जैसी चीज भी डालने की कोशिश की. आंगनबाड़ी सहायिका के शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोटें आई हैं. परिजनों ने उघैती थाना पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी.

अब नहीं होंगे डायबिटीज और मोटापे के शिकार, काले गेहूं की पैदावार पर वैज्ञानिक कर रहे काम

मुख्य आरोपी पर 50 हजार का इनाम घोषित
इस मामले के मुख्य आरोपी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है. मुख्य आरोपी महंत सत्यनारायण फरार है. उसकी तलाश में पुलिस की 4 टीमें दबिश दे रही हैं. वहीं, डीएम ने कहा है कि मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा. वहीं प्रशासन ने पीड़िता के परिजनों को रानी लक्ष्मीबाई योजना के तहत 10 लाख रुपये की सहायता राशि और सरकारी योजना का लाभ देने की घोषणा की है.

उल्लू ने 360 डिग्री तक घुमाई अपनी गर्दन, आप भी रह जाएंगे हैरान, देखें Viral Video

WATCH LIVE TV

Trending news