close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UP: योगी सरकार ने दिए निर्देश, हर थाने में लगेगी सरदार पटेल की तस्वीर

इससे पहले गृह मंत्रालय ने सभी केंद्रीय सुरक्षा बलों और पुलिस को अपने दफ्तरों में सरदार वल्लभ भाई पटेल की तस्वीर लगाने का निर्देश जारी किया था.

UP: योगी सरकार ने दिए निर्देश, हर थाने में लगेगी सरदार पटेल की तस्वीर
अनुच्छेद 370 हटाए जाने के साथ ही जम्मू-कश्मीर को देश का अभिन्न हिस्सा बनाए जाने पर लखनऊ में ‘‘रन फॉर यूनिटी’’ का आयोजन किया जा रहा है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सूबे के सभी पुलिस थानों, पुलिस लाइनों और पुलिस कार्यालयों में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की तस्वीर लगाने का निर्देश जारी किया है. यूपी गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने इसके संबंध में विस्तृत दिशा निर्देश सभी जिलों में भेजे हैं. इसमें कहा गया है कि यह आयोजन पूरे देश में राष्ट्रीय अखंडता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. सभी जिलों के जिलाधिकारी और पुलिस कप्तानों को पटेल का चित्र और संदेश भेजा गया है. इसे पुलिस थानों, पुलिस लाइन और पुलिस कार्यालयों में लगाया जाएगा. ताकि आम लोगों व पुलिस कर्मियों को सरकार पटेल से प्रेरणा मिल सके.

दरअसल, इससे पहले गृह मंत्रालय ने सभी केंद्रीय सुरक्षा बलों और पुलिस को अपने दफ्तरों में सरदार वल्लभ भाई पटेल की तस्वीर लगाने का निर्देश जारी किया था. इसके साथ ही गृह मंत्रालय ने कहा था कि पटेल की तस्वीर के साथ 'भारत की सुरक्षा और एकता को हम हमेशा अक्षुण्ण रखेंगे' का संदेश भी लिखकर लगाना होगा.यूपी सरकार ने अब इस निर्देश को लागू करने का फैसला किया है, लिहाजा ये निर्देश जारी किया गया है. इस बार पटेल की जयंती यानी 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. इस मौके पर यूपी सरकार कई बड़े आयोजन कर रही है. 

अनुच्छेद 370 हटाए जाने के साथ ही जम्मू-कश्मीर को देश का अभिन्न हिस्सा बनाए जाने पर लखनऊ में ‘‘रन फॉर यूनिटी’’ का आयोजन किया जा रहा है. सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती पर पटेल प्रतिमा हजरतगंज से केडी सिंह बाबू स्टेडियम तक रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया जा रहा है. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह रन फॉर यूनिटी आयोजन को झंडा दिखाकर रवाना करेंगे. रन फॉर यूनिटी आयोजन में मंत्री, विधायक और बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं सहित जनता भी भाग लेगी. इसके साथ ही सभी जिलों में डीएम और एसएसपी को भी अपने-अपने जिलों में रन फॉर यूनिटी का आयोजन करने का निर्देश जारी किया गया है.