close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UP: थानों में लगी सरदार पटेल की तस्वीर, पुलिसकर्मी बोले- 'उनके व्यक्तित्व से मिलेगी प्रेरणा'

हर जिले में पुलिस थानों के साथ पुलिस कार्यालय में स्थित लौह पुरुष सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके पुलिस कार्यालय पर तैनात समस्त पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को 'राष्ट्रीय एकता दिवस' की शपथ दिलाई गई. 

UP: थानों में लगी सरदार पटेल की तस्वीर, पुलिसकर्मी बोले- 'उनके व्यक्तित्व से मिलेगी प्रेरणा'
पुलिस मुख्यालय में सरदार पटेल की तस्वीर पर माल्यार्पण करते डीजीपी ओपी सिंह. (फोटो साभार- @Uppolice )

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सभी पुलिस थानों में सरदार पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) की तस्वीर लगाने के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के आदेश के बाद आज (31 अक्टूबर) पूरे प्रदेश भर के पुलिस थानों में सरदार पटेल की फोटो लगाकर पुलिसकर्मियों ने शपथ ली. दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने ये निर्देश दिए थे कि यूपी के हर जिले के पुलिस थानों में सरदार पटेल की फोटो लगेगी, जिससे पुलिसकर्मी के साथ-साथ आम जनता भी लौह पुरूष से प्रेरणा ले सकें.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज (31 अक्टूबर) 11 बजे इस तस्वीर को उनके संदेश के साथ जिले के सभी पुलिस थानों, पुलिस लाइनों और पुलिस कार्यालयों में लगाने के आदेश दिए थे, जिसके बाद उनके आदेश का पालन हुआ.

लखनऊ के सभी थानों के साथ-साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने भी आज लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर 'राष्ट्रीय एकता दिवस' की शपथ दिलाई.  शपथ लेने वाले पुलिसकर्मी राजीव द्विवेदी ने कहा कि इस फोटो के पुलिस थानों में लगने से नैतिकता की सीख तो हमें मिलेगी ही साथ ही हम उनके विचारों को अपने असली जीवन में उतारने का प्रयास करने से हमें प्रोत्साहन भी मिलेगा.

लाइव टीवी देखें

 
गौरतलब है की आज 31 अक्टूबर 2019 लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर देशभर में 'राष्ट्रीय एकता दिवस' मनाया जा रहा है. हर जिले में पुलिस थानों के साथ पुलिस कार्यालय में स्थित लौह पुरुष सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके पुलिस कार्यालय पर तैनात समस्त पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को 'राष्ट्रीय एकता दिवस' की शपथ दिलाई.