Skin care tips:आलिया भट्ट जैसी ग्लोइंग स्किन पाने के लिए जायफल का ऐसे करें इस्तेमाल

Skin care tips:जायफल का आयुर्वेद में काफी महत्व है. इसमें एंटी एजिंग गुण विद्यमान होता हैं. जायफल से बने लेप के इस्तेमाल से आप एजिंग की निशानों को कम कर सकते हैं. इसके इस्तेमाल से चेहरे पर होने वाली कई समस्याओं से निजात पाया जा सकता है. आइए जानते हैं कि चेहरे पर जायफल के इस्तेमाल से मिलने वाले लाभ के बारे में.

Thu, 23 Nov 2023-10:35 pm,
1/6

डेड स्किन सेल्स

जायफल के दैनिक इस्तेमाल से डेड स्किन सेल्स हटाने में मदद मिलती है. इसके इस्तेमाल से चेहरे के दाग धब्बों और झुर्रियों से छुटकारा पाया जा सकता है. जायफल में मौजूद गुण बैक्टीरिया को मारने में सहायक होते हैं इस वजह से मुंहासों को कम करने में मदद मिलती है. 

 

2/6

चेहरे की रंगत

जायफल के लेप के नियमित तौर पर चेहरे पर लगाने से चेहरे की रंगत में निखार आता है. इसकी वजह से आपकी वजह से आपकी स्किन से डेड स्किन सेल्स बाहर निकल जाते हैं जिससे आपके चेहरे की रंगत धीरे धीरे निखारने लगती है. जायफल नैचुरल ग्लोइंग प्रोडक्ट है

3/6

ऑयली

ऑयली चेहरे से निजात पाने के लिए आपको जायफल के लेप को नियमित रूप से रोजाना चेहरे पर लगाना चाहिए. इसके इस्तेमाल से चेहरे का एक्स्ट्रा ऑयल बाहर निकल जाता है.

4/6

वर्षो पुराना दाग

जायफल के नियमित इस्तेमाल से चेहरे का वर्षो पुराना दाग निशान खत्म हो जाता है. इसके नियमित इस्तेमाल से चेहरे की झुर्रिया भी खत्म हो जाती है. इसको लिए आपको पाउडर जायफल में दहीं की मिलावट करके चेहरे पर लगाना होगा.

 

5/6

एंटीबैक्टीरियल गुण

अगर आप लंबे समय से खुजली और इचिंग से परेशान है, तो जायफल आपके लिए बेहद फायदेमंद है. जायफल के तेल में एंटीफंगल और एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होता है.

6/6

disclaimer:

यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UP/UK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link