लव मैरिज के बाद धर्म परिवर्तन के लिए तैयार नहीं हुई पत्नी, पति ने ​सिर काटकर झाड़ियों में फेंका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand754135

लव मैरिज के बाद धर्म परिवर्तन के लिए तैयार नहीं हुई पत्नी, पति ने ​सिर काटकर झाड़ियों में फेंका

पुलिस के मुताबिक एजाज उस पर लगातार धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहा था. मृतका प्रिया सोनी धर्म परिवर्तन के लिए तैयार नहीं थी. इसी बात को लेकर एजाज और प्रिया में काफी विवाद हुआ था. 

पुलिस गिरफ्त में आरोपी पति एजाज अहमद (L) और उसका दोस्त शोएब अख्तर (R).

चोपन: सोनभद्र जिले के चोपन थाना क्षेत्र के प्रीत नगर में बीते 21 सितंबर को झाड़ियों में मिली युवती की सिर कटी लाश के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. मृतका की पहचान चोपन थाना क्षेत्र निवासी प्रिया सोनी के रूप में की गई है. पुलिस ने प्रिया सोनी का कटा सिर भी बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक प्रिया ने लगभग डेढ़ माह पहले बगैर अपने परिवार की सहमति के पड़ोस में ही रहने वाले अपने प्रेमी एजाज अहमद से विवाह कर लिया था. 

चोपन से बरामद युवती की सिर कटी लाश के मामले में पुलिस का खुलासा
पुलिस के मुताबिक एजाज उस पर लगातार धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहा था. मृतका प्रिया सोनी धर्म परिवर्तन के लिए तैयार नहीं थी. इसी बात को लेकर एजाज और प्रिया में काफी विवाद हुआ था. एजाज ने अपने दोस्त के साथ मिलकर प्रिया की गला काट कर हत्या कर दी और उसका शव झाड़ियो में फेंक दिया था. दरसल चोपन थाना क्षेत्र में बीते 21 सितंबर को एक युवती की सिर कटी लाश झाड़ियों से बरामद हुई थी. पुलिस ने इस संबंध में चोपन थाने में धारा 302 का मुकदमा दर्ज किया था और युवती की शिनाख्त के लिए सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार शुरू किया था.

FIR में दावा: पुलिस ने नहीं ढहाया गैंगस्टर विकास का घर, खोखली दीवारें नहीं सह पाईं छत का वजन

पुलिस ने युवती की पहचान के लिए सोशल मीडिया पर चलाया था अभियान
सोशल मीडिया से सूचना पाकर युवती के परिवार वालों ने उसकी शिनाख्त प्रिया सोनी उम्र 22 वर्ष के रूप में की थी. परिवार वालों ने ही पुलिस को बताया कि प्रिया ने गत 7 जुलाई को एजाज अहमद से कोर्ट मैरिज की थी. इसी आधार पर पुलिस ने एजाज को गिरफ्तार कर जब पूछताछ की तो, उसकी निशानदेही पर प्रिया का कटा सिर चोपन से बरामद हुआ. सोनभद्र एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि एजाज लगातार प्रिया पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहा था, ताकि वह उसे अपने घर ले जा सके. 

एजाज अहमद ने अपने दोस्त शोएब अख्तर के साथ मिलकर की थी हत्या
एसपी के मुताबिक धर्म परिवर्तन के एजाज के परिवार वाले प्रिया को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं थे. एजाज प्रिया को ओबरा में एक लॉज में रखे हुए था. प्रिया धर्म परिवर्तन के लिए तैयार नहीं थी. इसी वजह से एजाज ने बीते 17 सितंबर को युवती को ओबरा से चोपन बुलाया और अपने मित्र शोएब अख्तर के साथ मिलकर उसका गला रेत दिया. हत्या के एजाज और उसके दोस्त शोएब ने युवती का धड़ प्रीतनगर में झाड़ियों में फेंक दिया और उसका सिर चोपन में लाकर छिपा दिया था. 

WATCH LIVE TV

Trending news