close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

SP छोड़ BJP के हुए सुरेन्द्र नागर और संजय सेठ, भूपेंद्र यादव ने दिलाई सदस्यता

शनिवार को दिल्ली स्थित बीजेपी दफ्तर में बीजेपी के महासचिव और वरिष्ठ नेता भूपेंद्र यादव दोनों को बीजेपी की सदस्यता दिलाई. 

SP छोड़ BJP के हुए सुरेन्द्र नागर और संजय सेठ, भूपेंद्र यादव ने दिलाई सदस्यता
दोनों नेताओं ने बीजेपी में शामिल होकर खुशी जताई. (फोटो-एएनआई)

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के पूर्व राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर और संजय सेठ बीजेपी में शामिल हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक, शनिवार को दिल्ली स्थित बीजेपी दफ्तर में बीजेपी के महासचिव और वरिष्ठ नेता भूपेंद्र यादव दोनों को बीजेपी की सदस्यता दिलाई. 

इस मौके पर सुरेंद्र नागर ने कहा कि जिस तरह से कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया. मैं उससे प्रेरणा लेकर बीजेपी में शामिल हो रहा हूं. उन्होंने कहा मुझे बीजेपी के नेतृत्व में विश्वास है. वहीं, संजय सेठ ने पार्टी की सदस्यता लेते हुए कहा कि मैं पीएम मोदी और अमित शाह का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे अपने परिवार में शामिल किया. मैं पीएम मोदी की नीतियों का समर्थक हूं.

 

आपको बता दें कि  सुरेन्द्र नागर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव थे और पार्टी का बड़ा गुर्जर चेहरा भी रहे. वहीं, संजय सेठ सपा के कोषाध्यक्ष थे और सपा-बसपा गठबंधन में अहम रोल निभाया था.

आपको बता दें कि राज्यसभा में सोमवार (05 अगस्त) को समाजवादी पार्टी के सुरेन्द्र सिंह नागर, संजय सेठ के इस्तीफे की घोषणा की गई थी. उच्च सदन की बैठक शुरू होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया था कि दोनों सपा सदस्यों ने दो अगस्त को इस्तीफा दिया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया है. 

लाइव टीवी देखें

इससे पहले 16 जुलाई को सपा के राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर ने भी पार्टी और उच्च सदन की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. नीरज शेखर ने भी सपा छोड़ बीजेपी के हाथ मिला लिया है.