शादी में हो रही थी आतिशबाजी, चिंगारी से लगी फैक्ट्री में आग, लाखों का सामान खाक

इस फैक्ट्री के सामने एक मैरिज होम है. बताया जा रहा है कि वहां शादी समारोह में आतिशबाजी की जा रही थी.

शादी में हो रही थी आतिशबाजी, चिंगारी से लगी फैक्ट्री में आग, लाखों का सामान खाक
फैक्ट्री में आग बुझाने के कोई उपकरण मौजूद नहीं थे.

हापुड़: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के कोतवाली पिलखुआ क्षेत्र के रेलवे रोड स्थित विजय इंडस्ट्रीज धागा फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लग गई. वहीं, धागा फैक्ट्री में आग लगने से चारों तरफ अफरातफरी मच गई. भीषण आग से लाखों का धागा व फर्नीचर जलकर खाक हो गया. बताया जा रहा है कि क्षेत्र में निकल रही बारात में आतिशबाजी की चिंगारी से फैक्ट्री में आग लगी थी. वहीं, फैक्ट्री में आग बुझाने के उपकरण भी मौजूद नहीं थे. आग लगने की सूचना पर पहुंची दमकल की पांच गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. वहीं, अब ये भी सवाल उठ रहा है कि नियमों को ताक पर रखकर आबादी क्षेत्र में धागा फैक्ट्री कैसे चल रही थी. 

दरअसल, कोतवाली पिलखवा के रेलवे रोड स्थित विजय इंडस्ट्रीज धागा फैक्ट्री में रात अचानक भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. फैक्ट्री में सो रहे मजदूर के शोर को सुनकर इकट्ठा हुए लोगों ने दमकल विभाग को आग की सूचना दी. दमकल विभाग की करीब 5 गाड़ियों ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. वहीं, इस आग से फैक्ट्री में लाखों रुपये का धागा व फर्नीचर खाक हो गया. आपको बता दें कि यह फैक्ट्री आबादी के बीचोंबीच चल रही थी. 

इस फैक्ट्री के सामने एक मैरिज होम है. बताया जा रहा है कि वहां शादी समारोह में आतिशबाजी की जा रही थी. जिससे चिंगारी फैक्ट्री में रखे धागे के ऊपर गिर गई और उसी से भीषण आग लग गई. हालांकि, फैक्ट्री में आग बुझाने के कोई उपकरण मौजूद नहीं थे. अगर फैक्ट्री में आग बुझाने के साधन मौजूद होते तो, भीषण आग लगने से पहले ही स्थिति पर काबू पा लिया जाता.