close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उन्नाव में हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट का टैंक ब्‍लास्‍ट के साथ फटा, दमकलकर्मियों ने बुझाई आग

Unnao: बताया जा रहा है कि हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम प्‍लांट के टैंक का वाल्‍व लीक होने के कारण तेज धमाके के साथ यह हादसा हुआ.

उन्नाव में हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट का टैंक ब्‍लास्‍ट के साथ फटा, दमकलकर्मियों ने बुझाई आग
उन्‍नाव में पेट्रोलियम प्‍लांट में हुआ धमाका.

उन्‍नाव : उन्‍नाव (Unnao) में गुरुवार को बड़ा हादसा हुआ है. कोतवाली उन्नाव के दही चौकी क्षेत्र में स्थित हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम प्‍लांट का एक टैंक गुरुवार को तेज धमाके के बाद फट गया है. इससे वहां आग लग गई. दमकमकर्मियों ने काफी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पा लिया है.

टैंकर फटने के कारण 4 लोग घायल हो गए थे, सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 1 घायल को कानपुर रेफर किया गया है. अब स्थिति नियंत्रण में है. पुलिस और प्रशासन की ओर से आसपास के इलाके को खाली करवाकर लोगों को सुरक्षित स्थान में भेज दिया गया है.

इस हादसे के बाद इलाके में भगदड़ मच गई थी. हादसे की जानकारी पाकर दमकल की कई गाडि़यां मौके पर पहुंच गई थीं. पुलिस और प्रशासन किसी भी अनहोनी से बचने के लिए आसपास के गांवों को खाली करा रहे हैं. 

बताया जा रहा है कि हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम प्‍लांट के टैंक का वाल्‍व लीक होने के कारण तेज धमाके के साथ यह हादसा हुआ. हादसे की सूचना पर मौके पर फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां पहुंच गईं. इस हादसे के बाद कानपुर-लखनऊ रेल लाइन पर कई ट्रेनें रोकी गई हैं. अप-डाउन लाइन की ट्रेनें रोकी गई हैं. कानपुर में शताब्दी, गंगाघाट में झांसी पैसेंजर, उन्नाव में LTT को रोका गया है. अजगैन, सोनिक में भी ट्रेनें खड़ी हैं.

हादसे के बाद प्लांट के आसपास में आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. प्लांट के आसपास 4-5 किमी के क्षेत्र को अलर्ट पर रखा गया है. आवागमन बंद होने से घायलों की जानकारी अभी तक नहीं मिल पा रही है. इस समय प्‍लांट के अंदर लीकेज को रोकने का प्रयास चल रहा है. साथ ही आसपास के इलाके को खाली कराया जा रहा है.